BREAKINGCRIMEDOABAJALANDHARKAPURTHALALUDHIANAMAJHAMALWAPHAGWARAPUNJAB

गुरुद्वारे में युवक को काटने वाला निहंग निकला नशेडी : बाईक चोरी-असला एक्ट-हत्या के प्रयास जैसे कई मामलों का आरोपी है पेशेवार अपराधी निहंग मंगू मठ , लुधियाना में 9 FIR

जालंधर (योगेश सूरी) : कपूरथला के फगवाडा में गुरुद्वारा चौड़ा खूह साहिब में युवक को काट कर कत्ल करने वाले निहंग रमनदीप सिंह मंगू मठ का पुलिस ने सिविल अस्पताल में डोप टेस्ट करवाया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगू के खून में ड्रग्स पाई गई। उसके ब्लड सैंपल से डॉक्टरों को बुप्रेनॉर्फिन, बेंजोडायजेपाइन और मॉर्फिन मिली है। मंगू ने बीती 16 जनवरी यानी मंगलवार सुबह करीब 3 बजे तेजधार हथियार से युवक को काट दिया था। उस पर लुधियाना के अलग-अलग थानों में 9 FIR दर्ज हैं। एक साल पहले उसने अमृतसर में निहंग का तलवार से हाथ काट दिया था। ADGP गुरिंदर ढिल्लों ने खुलासा किया है कि निहंग रमनदीप सिंह मंगू मठ ने युवक की हत्या‎ पब्लिसिटी के लिए की थी और वह ‎पेशेवर अपराधी है। गुरुद्वारा साहिब ‎में कोई बेअदबी नहीं हुई है। आरोपी ‎की आय के सोर्स भी संदेहास्पद है, ‎जिसकी गहनता से जांच की जा ‎रही है। ‎सोशल मीडिया पर ऐसी वीडियो‎ डालकर वह फंड इकट्ठा करता है ‎और यह क्रिमिनल माइंडेड इंसान‎ है। एडीजीपी ने यह भी खुलासा किया है की निहंग मंगू मठ का धर्म से दूर-दूर तक कोई वास्ता‎ नहीं है। उसने निहंग का बाणा‎ (पोशाक) भी सिर्फ पैसे इकट्ठा‎ करने के लिए ही पहना हुआ है। ‎हत्यारोपी ने युवक की हत्या सेल्फ‎डिफेंस में नहीं की है।

पुलिस अब ‎धारा में अमेंडमेंट करने का प्लान‎ तैयार कर रही है। इस मामले में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने पंजाब के मुख्य सचिव अनुराग वर्मा को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने पुलिस पर सवाल उठाएं हैं। उन्होंने लिखा कि युवक की हत्या से तीन घंटे पहले सूचना के बावजूद मामले को समय पर संभालने में पुलिस की विफल रही। हालांकि इस मामले की जांच कर रहे फगवाड़ा के एसपी गुरप्रीत सिंह ने ऐसे आरोपों को नाकारा है। उन्होंने कहा कि जब तक पुलिस को सूचना दी गई तब तक हत्या हो चुकी थी। बता दे की निहंग रमनदीप सिंह मंगू मठ पर लुधियाना के थाना डिवीजन नंबर 4 में बाइक चोरी, असला एक्ट का केस दर्ज है। थाना सलेम टाबरी में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बुत पर कालिख पोतने पर FIR दर्ज हुई थी। इसके साथ वह शंभू बॉर्डर पर भी असले के साथ पकड़ा था और वहां मामला दर्ज हुआ था। 1 साल पहले अमृतसर में गोल्डन टेंपल परिसर में किसी बात को लेकर निहंगों के 2 गुटों में बहस हो गई थी। इसी दौरान रमनदीप सिंह मंगू मठ ने अपनी तलवार से दूसरे निहंग सुशील कुमार का हाथ काट दिया था। जिसके बाद मंगू मौके से फरार हो गया था। 16 जनवरी को पंजाब में कपूरथला के फगवाड़ा स्थित गुरुद्वारा चौरा खूह साहिब में मंगू मठ ने युवक की हत्या कर दी। हत्या का पता चलते ही पुलिस वहां पहुंची तो मंगू मठ ने खुद को गुरुद्वारा परिसर में बंद कर लिया। हालांकि चारों तरफ पुलिस तैनात होने के बाद उसने सरेंडर किया तो उस पर फूल बरसाए गए। उसने युवक के कत्ल से पहले और बाद में 2 वीडियो बनाए। जिसमें दावा किया कि युवक यहां बेअदबी करने आया था। कत्ल के बाद के वीडियो में उसने कहा कि बेअदबी करने आए इस युवक को सजा दे दी है। मंगू मठ ने हत्या करने से पहले युवक की वीडियो बनाई। जिसमें युवक से पूछताछ कर रहा है। युवक कहता है कि उसे बेअदबी के लिए 2 से 3 हजार रुपए मिलने थे। युवक ने कहा कि उसे सुखी ने भेजा। उसे कहा कि गुरुद्वारे में जाकर बैठना और उल्टा-सीधा काम करना। मगर मैंने कुछ किया नहीं। मैं ईमानदार और मेहनती हूं।आगे निहंग ने पूछा कि क्या उसे बाणी के साथ कुछ करने को कहा था तो युवक बोला कि हां, मुझे छेड़छाड़ और अपशब्द लिखने को कहा था। युवक बार-बार कहता रहा कि मैंने कुछ नहीं किया।युवक ने पूछताछ में पहले कहा कि वह फगवाड़ा का रहने वाला है। कुछ देर बाद उसने कहा कि वह दोसांझ कलां का रहने वाला है। उसे सुक्खा नाम के व्यक्ति ने बेअदबी के लिए भेजा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!