AMRITSARBARNALABATHINDABREAKINGCHANDIGARHCRIMEDOABAFARIDKOTFATEHGARH SAHIBFAZILKAFIROZPURGURDASPURHOSHIARPURJALANDHARKAPURTHALALUDHIANAMAJHAMALERKOTLAMALWAMANSAMOGAMOHALIMUKTSARNAWANSHAHRPATHANKOTPATIALAPHAGWARAPUNJABROPARSANGRURTARN TARAN

🛑PP Breaking : पंजाब पुलिस द्वारा खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स का आतंकी व उसका साथी काबू : डीजीपी गौरव यादव
🛑पंजाब में आंतकी गतिविधियों का फैला रहा था नेटवर्क

जालंधर (योगेश सूरी) : DGP पंजाब के नेतृत्व में पंजाब पुलिस ने खालिस्तानी आंतकियों की धर-पकड़ तेज़ कर दी है l पंजाब पुलिस की SSOC टीम ने स्पेन बेस्ड खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (KLF) के आतंकी हरजीत सिंह को पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की है। SSOC ने हरजीत सिंह दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से काबू किया है। पुलिस ने लुधियाना के खन्ना से आतंकी के एक साथी अमरिंदर सिंह उर्फ बंटी को भी काबू कर लिया है।

DGP गौरव यादव ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़े आतंकी की पहचान स्पेन निवासी हरजीत सिंह के तौर पर हुई है। वहीं हरजीत के साथी खन्ना निवासी अमरिंदर सिंह उर्फ बंटी को भी गिरफ्तार किया गया है। DGP गौरव यादव ने बताया की गत दिनों पंजाब पुलिस द्वारा काबू किए गए KLF के 5 करींदो की गिरफ्तारी से हरजीत सिंह की इनपुट पुलिस को मिली। AIG SSOC मोहाली अश्वनी कपूर ने विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि काबू आंतकी हरजीत सिंह गुरदासपुर के गांव घनशामपुर का मूल निवासी है व काम बंद वह लगभग एक महीने पहले भारत आया था। पंजाब पुलिस को उसके आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की जानकारियां मिली थी।

🛑 PP Breaking :15 अगस्त से पूर्व बड़ी आंतकी साजिश का पर्दाफाश : खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स के पांच “करींदे” काबू🛑DGP गौरव यादव के दिशा-निर्देशों पर मोहाली SSOC टीम को मिली बड़ी सफलता, देखें वीडियो

पंजाब पुलिस को जांच के दौरान पता चला की आंतकी हरजीत सिंह टारगेट किलिंग की प्लानिंग में है। जिसके बाद पंजाब पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते गुए उसके खिलाफ LOC जारी कर दिया। जिसके बाद वह दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। काबू किए गए आंतकी हरजीत सिंह ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने अपने सहयोगी अमरिंदर उर्फ ​​बंटी को फंडिंग और सहायता देकर आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जिसके बाद पुलिस टीम ने खन्ना से अमरिंदर उर्फ ​​बंटी को गिरफ्तार कर कर लिया।

🛑वधावा सिंह बब्बर, रोडे, रिंदा सहित 6 कुख्यात आंतकी NIA कोर्ट द्वारा भगौड़े करार, ISI के इशारे पर फैला रहे आंतक

DGP ने बताया की शुरुआती जांच में पता चला कि दोनों आरोपी सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे के संपर्क में आए थे। आरोपी हरजीत सिंह ने धार्मिक नेताओं की टारगेट किलिंग को अंजाम देने के लिए कई बार स्पेन से भारत में अपने साथी अमरिंदर बंटी को पैसे उपलब्ध करवाए।हरजीत सिंह KLF से जुड़े कुछ विदेश में बैठे लोगों के इशारे पर काम कर रहा था। इतना ही नहीं, गुरपतवंत सिंह पन्नू के आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) की गतिविधियों के लिए उसने दो फेसबुक अकाउंट भी बना रखे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!