BREAKINGDOABAJALANDHARPUNJAB

पंजाब सरकार के 2.25 करोड़ से आदमपुर के 38 गांव की सड़कों की बदल जाएगी रूप-रेखा ; जिला प्रशासन ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए वचनबद्ध : विशेष सारंगल

जालंधर (विजय कौशल) : ग्रामीण क्षेत्रों में शहरों जैसे बुनियादी ढांचे मुहैया कराने की अपनी प्रतिबद्धता की ओर बढ़ते हुए राज्य सरकार द्वारा 2.25 करोड़ रूपए आदमपुर विकास खंड के 38 गांवों में सड़कों एवं गलियों का निर्माण करने के लिए खर्चे जायेंगे।
महात्मा गांधी-राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम MG -NREGA के तहत इंटरलॉक्ड कंक्रीट टाइल्स का उपयोग करके सड़कों के निर्माण पर और अन्य योजनाओं पर राशि खर्च की जाएगी। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (डेवलपमेंट) विशेष सारंगल ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ग्रामीण क्षेत्रों का चेहरा बदलने के लिए प्रतिबद्ध है और सड़कों की स्थिति में सुधार लाने के लिए प्राथमिकता दी गई है। श्री सारंगल ने कहा कि आदमपुर में 2.25 करोड़ रुपये की लागत से 38 गाँवों में 73 से अधिक सड़कों को इंटरलॉक्ड कंक्रीट टाइल्स के माध्यम से विकसित किया जायेगा। अधिकारियों को अपने कर्तव्य को कुशलतापूर्वक निभाने और निर्धारित समय के भीतर काम पूरा करने के लिए स्पष्ट निर्देश जारी किए गए थे ताकि लोगों को बड़े पैमाने पर सुविधा हो सके। प्रशासन ने जिले के सभी ब्लॉकों में गांवों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रोत्साहन देने के लिए एक व्यापक योजना तैयार की है। विकास परियोजनाओं के सुचारू और कुशल क्रियान्वयन के लिए एक विस्तृत तंत्र तैयार किया गया है।इसी तरह श्री सारंगल ने भी कहा कि महात्मा गांधी-राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम के तहत गरीब लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करने और उन्हें सबसे ज्यादा रोजगार देने के लिए आजीविका सहायता पर भी ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!