BREAKINGDOABAINTERNATIONALJALANDHARJAMMU/KASHMIRNATIONALPOLITICSPUNJABRELIGIOUS

श्रद्धालुओं की पवित्र आस्था को देखते हुए भारत सरकार को शुरू करनी चाहिए श्री अमरनाथ यात्रा : राहुल प्रिंयंका गाँधी सेना कांग्रेस
पिछले दो सालों से श्रद्धालु नहीं कर पाए बाबा बर्फानी के दर्शन : लक्की , सोई

जालंधर (मुकुल घई) : राहुल प्रियंका गाँधी सेना कांग्रेस द्वारा आज पार्टी कार्यालय में श्री अमरनाथ यात्रा को लेकर विशेष बैठक की गयी। बताते चले कि कोरोना महामारी के चलते भारत सरकार ने पिछले दो सालों से पवित्र अमरनाथ यात्रा पर पाबंदी लगायी हुई है। बता दे कि इस साल श्री अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू होकर 22 अगस्त तक चलनी थी , लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र श्राइन बोर्ड द्वारा रोक लगा दी गयी। सोमवार को जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी कहा है कि कोरोना महामारी के चलते इस साल श्री अमरनाथ यात्रा रद्द करने का फैसला लिया गया है।

राहुल प्रियंका गाँधी सेना कांग्रेस के पंजाब प्रधान जगजीत सिंह लक्की व जिला उप-प्रधान दीपक सोई की फाइल फोटो।

इस विशेष बैठक को सम्बोधित करते हुए राहुल प्रियंका गाँधी सेना कांग्रेस के पंजाब प्रधान जगजीत सिंह लक्की ने बताया कि कोरोना की वजह से 2020 में भी यह यात्रा रद्द कर दी गई थी , इसके अलावा 2019 में जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 के हटने के बाद सुरक्षा कारणों की वजह से यात्रा को बीच में ही रोक दिया गया था। श्री लक्की ने कहा कि इस कारण कई भक्तजन बाबा बर्फानी जी के दर्शन नहीं कर सके थे। इस लिए जम्मू-कश्मीर सरकार को श्री अमरनाथ यात्रा को शुरू कर देना चाहिए , ताकि भक्तजनों को बाबा अमरनाथ बर्फानी जी के दर्शन हो सके। श्री लक्की ने कहा कि सरकार व श्राइन बोर्ड को श्री अमरनाथ यात्रा को शुरू करने के लिए कुछ नियम रख देने चाहिए , जिससे भक्तजन नियमों की पालना करते हुए इस पवित्र यात्रा में शामिल हो सकें। इस मौके पर राहुल प्रियंका गाँधी सेना कांग्रेस के जिला उप-प्रधान दीपक सोई ने कहा कि अमरनाथ यात्रा पिछले दो सालों से बंद है। जिस कारण श्रद्धालु बाबा अमरनाथ बर्फानी जी के दर्शन नहीं कर पाए , श्रद्धालुओं में काफी निराशा देखने को मिल रही है। इसलिए भारत सरकार को इस मामले पर गौर करना चाहिए। श्री सोई ने कहा कि इस लिए श्रद्धालुओं की पवित्र आस्था को देखते हुए भारत सरकार को श्री अमरनाथ यात्रा को शुरू कर देना चाहिए। श्री सोई ने कहा कि पार्टी मैंबरों का भी यही कहना है कि श्री अमरनाथ यात्रा पुन: शुरू की जाएँ ताकि भोले बाबा के भक्त बाबा बर्फानी के दर्शन कर पाएं। इस अवसर पर विशेष रूप से परमजीत सिंह पम्मा , मैडम शबनम , मैडम गुरमीत , भूपेश सुगंध , गौतम महाजन , सचिन जग्गी व अन्य पार्टी मैम्बर उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!