BREAKINGDOABAJALANDHARPUNJAB

सरकारी दफ्तरों में 12 दिन बाद आज शुरू हुआ काम, पेंडेंसी बढ़ी
8-9 काे होगी फिर हड़ताल

जालंधर (हितेश सूरी) : पिछले महीने 23 जून से विभिन्न मांगों को लेकर पंजाब भर में जारी सरकारी विभागों के क्लेरिकल स्टाफ की हड़ताल खत्म होने के बाद सोमवार को काम शुरू हो गया है। 12 दिन चली हड़ताल के कारण हजारों लोगों को समस्या का सामना करना पड़ा। हलांकि 8 व 9 जुलाई को दो दिन की राज्य स्तरीय हड़ताल की पहले से घोषणा की हुई है l

इससे पहले 5-6 जुलाई को पे-कमिशन की काॅपियां जलाई जाएंगी और 7 जुलाई को बाइक रैली निकाल सरकार के खिलाफ रोष जताया जाएगा। संयुक्त एक्शन कमेटी प्रधान सुखजीत सिंह के अनुसार कि 8 व 9 जुलाई को दो दिन की राज्य स्तरीय हड़ताल होगी। उन्होंने बताया की संघर्ष को और तेज करते हुए क्लेरिकल स्टाफ की संयुक्त एक्शन कमेटी के साथ सरकारी टीचर, फूड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टर, कोऑपरेटिव इंस्पेक्टर, एक्साइज इंस्पेक्टर, ड्राफ्टमैन एसोसिएशन, वर्कर चार्जिज यूनियन सहित अन्य सरकारी विभागों के सदस्य भी शामिल होंगे। 8 और 9 जुलाई काे हड़ताल के कारण 4 घंटे तक काम प्रभावित रहेगा।

पनबस और पीआरटीसी की यूनियनें भी करेंगी हड़ताल का समर्थन

8 व 9 जुलाई को ही पनबस व पीआरटीसी की यूनियनें भी हड़ताल का समर्थन करते हुए 9 से 12 बजे तक सभी सरकारी बसों का चक्का जाम रखेंगी। 9 जुलाई को सभी सरकारी विभागों के कर्मचारी पनबस और पीआरटीसी यूनियनों के समर्थन में 11 बजे पंजाब के सभी बस स्टैंडाें में जाकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में भी पिछले लंबे समय से हड़ताल होने के चलते पेंडेंसी बढ़ गई है। इसे खत्म करने के लिए अब मुलाजिमों को ज्यादा वर्कलोड खत्म करना होगा।
2 जुलाई को चंडीगढ़ में संयुक्त एक्शन कमेटी के साथ सरकार के तीन प्रिंसिपल सेक्रेटरीज एसके सिन्हा, हुस्न लाल व गुरप्रीत कौर सपरा के साथ आफिसर्स सब-कमेटी की एक मीटिंग हुई थी जिसमें उन्होंने मुलाजिमों की शिकायतों को सुनने के बाद एक रिपोर्ट सरकार को सौंपने के लिए कहा था। यह भी कहा जा रहा है कि कैबिनेट मीटिंग से पहले इसी महीने 14-15 जुलाई को कैबिनेट की सब कमेटी के साथ भी मुलाजिमों की मीटिंग होगी जिसमें लंबित मुद्दों पर विचार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!