BREAKINGCRIMEDOABAJALANDHARPUNJAB

CP स्वपन शर्मा की कमान में नए साल को लेकर जालंधर पुलिस ने कसी कमर ​​​​​​​: एल्को मीटर लेकर चौराहों पर तैनात रहेगी पुलिस, तेज साउंड का भी होगा चालान, 6 जगहों से ट्रैफिक डायवर्ट : ADCP चाहल

जालंधर (हितेश सूरी) : जहां एक तरफ शहर के विभिन्न बाजार, मॉल, पार्क सहित अन्य सार्वजानिक स्थानों पर उच्च स्तर पर नव वर्ष मनाने की तैयारियां शुरू हो चुकी है, वही दूसरी तरफ जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने महानगर में नए साल के जश्न को लेकर सख्त आदेश जारी किए हैं। इन आदेशों के तहत शहर का बहुचर्चित एरिया ‘पीपीआर मार्केट’ को नो व्हीकल जोन घोषित किया गया है और साथ ही शहर के 6 प्रमुख चौकों पर भी डायवर्सन लगाई गई है। इस बार पीपीआर मार्केट में दो पहिया वाहनों के प्रवेश पर भी पाबंदी लगायी गयी है। बता दे कि मॉडल टाउन में भी ट्रैफिक पुलिस द्वारा डॉयवर्शन लगाया है, जहां कारों की एंट्री को भी बंद किया गया है।

जालंधर के सीपी स्वपन शर्मा व एडीसीपी (ट्रैफिक) कंवलप्रीत सिंह चाहल

इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए जालंधर के पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा और एडीसीपी (ट्रैफिक) कंवलप्रीत सिंह चाहल ने बताया कि नए साल के उपलक्ष्य में शहर में कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए जालंधर पुलिस कमिशनरेट द्वारा विशेष प्रबंध किये गए है। उन्होंने कहा कि नव वर्ष के आगमन के लिए व्यापक सुरक्षा और यातायात की व्यवस्था की गयी है। उन्होंने कहा कि पीपीआर मार्केट में आने वाले सभी लोग अपने वाहन पार्किंगों में पार्क करके आएं। उन्होंने बताया कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी हुड़दंगियों को रोकने के लिए एआरपी टीम की मदद से हर चौराहे पर विशेष नाकाबंदी करेंगे और एल्को मीटर की मदद से शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों के ज्यादा से ज्यादा चालान काटे जाएंगे। इस दौरान जालंधर के पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने बताया कि नए साल का त्यौहार कानून का पालन करते हुए अनुशासित तरीके से मनाएं। उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई भी वाहन चालक अपने वाहन से किसी प्रकार का नॉइस पॉल्यूशन करता है तो उसका सख्त चालान किया जाएगा। इस मौके पर एडीसीपी (ट्रैफिक) कंवलप्रीत सिंह चाहल ने बताया कि नए साल के जश्न को लेकर पूरी सिटी में पुलिस द्वारा पैनी नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि मॉडल टाउन और पीपीआर मार्केट के आसपास करीब 6 जगह से ट्रैफिक को डॉयवर्ट किया गया है। गौरतलब है कि हर वर्ष नव वर्ष की पूर्व संध्या पर कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस विशेष प्रबंध करती है और लोगों को शराब पीकर वाहन न चलाने और हुल्लड़बाजी करने से आगाह करने के लिए सख्त कार्रवाई किए जाने के संबंध में चेतावनी भी देती है मगर लोग पुलिस की ऐसी चेतावनी को खानापूर्ति मानकर नजरअंदाज करते रहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!