AMERICABREAKINGCANADACHANDIGARHCRIMEDOABAINTERNATIONALMAJHAMALWANATIONALPOLITICSPUNJAB

हिंदू मंदिर पर हमले की धमकी : वायरल वीडीयो में खालिस्तानी ने कनाडा के सरे में श्री लक्ष्मी नारायण टेंपल पर अटैक करने के लिए उकसाया सिक्खों को, सांसद चंद्र ने कहा- सरकार एक्शन ले

जालंधर (योगेश सूरी) : कनाडा में एक बार फिर खालिस्तान समर्थक ने हिन्दू मन्दिर के बाहर प्रदर्शन की धमकी दी है l सोशल मीडीया पर वायरल वीडीयो में खालिस्तान समर्थक श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर के बाहर प्रदर्शन करने के लिए सिक्खों को उकसा रहा है।वीडीयों में धमकी दी जा रही है की खालिस्तानी रविवार 26 नबम्वर को कनाडा के सरे में श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर के बाहर हमला करेगें । वायरल वीडियो में खालिस्तानी समर्थक धमकी देता नजर आ रहा है। इस वीडियो को भारतीय मूल के कनाडाई सांसद चंद्र आर्य ने ट्वीट किया है। उन्होंने सरकार इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग उठाई है।

सांसद चंद्र आर्य ने कहा कि पिछले सप्ताह खालिस्तान समर्थकों ने सरे बीसी में गुरुद्वारे के बाहर सिख परिवार के साथ दुर्व्यवहार किया था। अब खालिस्तानियों ने श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में परेशानी पैदा करने की ठान ली है। ये सब बोलने और अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर किया जा रहा है।मैं फिर से कनाडाई अधिकारियों से हस्तक्षेप करने और कार्रवाई करने के लिए कह रहा हूं। पिछले कुछ वर्षों में हिंदू मंदिरों पर कई बार हमले हुए हैं। हिंदू-कनाडाई लोगों के खिलाफ घृणा अपराध किए जा रहे हैं। इन चीजों को खुले तौर पर और सार्वजनिक रूप से जारी रखने की अनुमति देना स्वीकार्य नहीं है।

उल्लेखनीय है की 3 महीने पहले कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में खालिस्तानियों ने एक लक्ष्मी नारायण मंदिर में तोड़फोड़ की थी। इसके साथ मुख्य दरवाजे पर अपने पोस्टर चिपकाए थे। पोस्टर पर खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की तस्वीर लगी थी। इसी साल जनवरी में ब्रैम्पटन के हिंदू मंदिर, फरवरी में मिसिसॉगा के राम मंदिर में, ओंटारियों के विंडसर में स्वामी नारायण मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। कनाडा की संसद में भी इसका मुद्दा उठा था, कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!