BREAKINGCHANDIGARHCRIMEDOABAJALANDHARMAJHAMALWANATIONALPAKISTANPOLITICSPUNJAB

हिंदुओं पर जुल्म जारी : इस देश में ऐतिहासिक हिंदू शिव मंदिर की जमीन पर कब्जा कर बनाई जा रहा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, हिन्दू युवतियों का शोषण जारी

जालंधर (योगेश सूरी) : हिंदुओं पर जुल्म करने में पाकिस्तान विश्व का नम्बर एक देश बन चुका है । हिंदू युवतियों को उठा बंधी बनाकर बलात्कार करने की घटनाओं के बाद अब हिंदू मंदिरों की जमीनों पर कब्जे करने लगे हैं। आलम ये है कि इसमें ना तो स्थानीय प्रशासन और ना ही पुलिस हिंदुओं की मुश्किलों को सुनने को तैयार है। ताजा माला उमरकोट का सामने आया है। घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत में उमरकोट की है। जीरो लाइन के बिल्कुल करीब बसा उमरकोट हिंदू बहुसंख्यक शहर है।

जहां हिंदू काफी अधिक गिनती में रहते और व्यवसाय कर अपना पेट पालते हैंं। लेकिन मुस्लिम कट्टरपंथी लगातार यहां दखल देने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। हिंदू परिवारों की जमीनों पर कब्जों का प्रयास यहां जारी है। जिसके बाद मुस्लिम रसूखदारों ने यहां हिंदू मंदिरों की जमीनों पर कब्जे करने शुरू कर दिए हैं।उमरकोट के ऐतिहासिक दादा खेतरपाल अस्थान शिव मंदिर की जमीन पर अब कब्जा कर लिया गया है। यहां शॉपिंग मार्केट का निर्माण किया जा रहा है।मंदिर कमेटी का कहना है कि यह जमीन आजादी से पहले 1913 से दादा खेतरपाल अस्थान मंदिर के नाम पर रजिस्टर है। इसके बावजूद मंदिर की जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। प्रशासन को इस बारे में पूरी जानकारी व सबूत दिए जा चुके हैं, लेकिन कोई इन कब्जों को रोकने की कोशिश नहीं कर रहा। अब हिंदू बहुसंख्यक क्षेत्र में भी असुरक्षित महसूस करने लगे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!