AMRITSARBARNALABATHINDABEPARDABREAKINGCHANDIGARHDOABAFARIDKOTFATEHGARH SAHIBFAZILKAFIROZPURGURDASPURHOSHIARPURJALANDHARKAPURTHALALUDHIANAMAJHAMALERKOTLAMALWAMANSAMOGAMOHALIMUKTSARNAWANSHAHRPATHANKOTPATIALAPHAGWARAPOLITICSPUNJABROPARSANGRURTARN TARAN

⚠️तुझे भी गनमैन – मुझे भी गनमैन – 2
⚠️थाने खाली, लोग परेशान; थाने लगे विधायकों की चाकरी में!!
⚠️किसान मोर्चे के खत्म होनें के महीनों बाद भी भाजपा नेता भुगत रहे सुरक्षाकर्मियों के ठाठ – बाठ !!
⚠️हारे हुए कांग्रेसी विधायकों को भी मिल रही एक-एक गनमैन की 5 स्टार सुविधा
⚠️आप की सुरक्षा में लगी पंजाब पुलिस कैसे दिलाएगी लोगों को इंसाफ, कल पढ़े केवल जालंधर में किस को कितनी 5 Star Facility और क्या है उनके कामधंधे??

जालंधर (हितेश सूरी) : न्यूज़ लिंकर्स में कल ‘रेवड़ियों की तरह बंट रहे सुरक्षा कर्मियों’ के बारे में तथ्य प्रस्तुत करने के बाद इस मामले को लेकर पंजाब भर में हलचल महसूस हुई प्रतीत हुई है। राज्य में विभिन्न राजनितिक, धार्मिक, सामाजिक, व्यापारिक संस्थाओं से जुड़े प्रतिनिधियों ने न्यूज़ लिंकर्स द्वारा प्रकाशित ”तुझे भी गनमैन-मुझे भी गनमैन पार्ट-1 ” को बेहद पसंद किया है और कुछ बुद्धिजीवियों ने इस मामले को लेकर अपने विचार प्रस्तुत किये है जोकि इस लेख में शामिल है। पंजाब ने पिछले दशक में दो सरकारों को देखा है पर आम आदमी पार्टी की सरकार में रेवड़ियों की तरह बांटे जा रहे सुरक्षा कर्मियों ने पंजाब के थानों को पुलिस मुलाजिमों से खाली कर दिया है। बता दे कि लोग अपनी समस्यों को लेकर दर-दर की ठोकरे खा रहे है पर थानों में मुलाजिमों की कमी को लेकर थाना प्रभारियों का कहना है कि ”इसबगोल कुछ ना बोल”। लोग शिकायतों को लेकर लम्बे समय से थाने में थाना प्रभारियों से मुलाक़ात करने के लिए भटक रहे है। वही दूसरी तरफ कुछ थाना प्रभारी अपने नंबर बनाने के लिए हल्के के विधायक की चाकरी में लगे रहते है। पंजाब पुलिस की सुरक्षा प्राप्त “दो दूनी आठ” करने वाले लोग आम जनता द्वारा आयोजित किये जाने वाले समारोह जैसे रस्म-क्रियायों, भोग, विवाह शादियों व अन्य समारोह में बुलाने के लिए भी कतराने लगे है क्योंकि जब यह लोग शोक या बधाई दे रहे होते है तो इनके गनमैन महमानों से पहले ही भोज पर टूट पड़ते है l AK 47 और CARBINE जैसे आटोमैटिक हथियारों के साथ पूरी साज-सजा से सुसज्जित इन सुरक्षा कर्मियों को सरकार ने किस दया के आधार पर ऐसे महानुभावों की सुरक्षा में लगाया है यह विचारणीय विषय है l जनमत के आधार पर यदि विचार करे तो इन लोगो को इनके परिवार के लोग भी इनके पक्ष में वोट नहीं दे सकते। मामला अब इस हद तक पहुँच चुका है कि इन लोगो को गरीब आदमी अपने किसी दुःख सुख के कार्य में बुलाने से भी कतराने लगा है। हालांकि पिछली किसी सरकार में, हालाकिं आंतकवाद का दौर क्यों ना रहा हो लेकिन किसी भी राजनितिक पार्टी ने अपने विधायकों को चमकाने की इतनी कोशिश नहीं की है, जितनी यह सरकार कर रही है। हिन्दू नेता सुधीर सूरी कत्लकांड के बाद सक्रिय हुए हिन्दू, सिख व राजनितिक पार्टियों के “गनमैन पसंद नेता” उनके लिए न्यूज़ लिंकर्स ने जानकारी जुटाई है कि नाजायज धड़े-सट्टे, कॉलोनाइजर, धार्मिक पार्टियों के नाम पर घर परिवार चलाने वाले लोग निक्कमे और अपने ही समाज से बेदखल लोग इस समय अपनी जान को खतरा बताकर सरकार को सुरक्षा कर्मियों पर ब्लैकमेल करके उनसे सुरक्षाऐं बटोरने में सफल हो चुके है और कुछ लोग इस प्रयास में जुटे है। वही न्यूज़ लिंकर्स ने यह भी पाया है कि कुछ हिन्दू एवं सिख सगठनों के प्रतिनिधियों को सुरक्षा की जरुरत होते हुए भी कम सुरक्षा कर्मी या फिर सुरक्षा कर्मी नहीं दिए है। न्यूज़ लिंकर्स आने वाले दिनों में सुरक्षा प्राप्त सभी राजनितिक, सामाजिक, धार्मिक एवं व्यापारिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से सम्पर्क करेगा और गहन छानबीन करेगा और उनसे वास्तव में पूछेगा कि आपके पास सुरक्षा शान के लिए या फिर ‘सोशल स्टेटस’ बढ़ाने के लिए है तथा उनसे पूछा जाएगा कि आपके पास कितने सुरक्षा कर्मी है और आपको क्यों मिले है। बता दे कि आम जन मानस की डिमांड पर न्यूज़ लिंकर्स लोकहित के लिए यह लेख प्रकाशित कर रहा है, यह लेख किसी एक राजनितिक दल, धार्मिक, सामाजिक, व्यापारिक संस्था से कोई सम्बन्ध नहीं रखता बल्कि यह सभी देशवासियों के पक्ष में है। (क्रमश)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!