BREAKINGDOABAJALANDHARMAJHAMALWANATIONALNEW DELHIPUNJAB

रेल यात्री ध्यान दे :
चंडीगढ़-अमृतसर के लिए पटरी पर उतरेगी 3 स्पैशल ट्रेने; 16, 26 और 29 जुलाई से होगा संचालन
मेगा ब्लॉक के कारण ट्रेनों के शेड्यूल में बदलाव

जालंधर (हितेश सूरी) : रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है l कोरोना महामारी के चलते लम्बे समय से बंद मुख्य रुटो की लगभग सभी रेल गाड़िया अब दोबारा पटरियों पर दौड़ने को तैयार है l रेल प्रशासन लम्बे समय से बंद अमृतसर और चंडीगढ़ के लिए 3 और स्पेशल ट्रेनों को पटरी पर उतारने जा रहा है। 16, 26 और 29 जुलाई से तीन स्पेशल ट्रेनों का संचालन निर्धारित समय के अनुसार होगा। रेलवे की ओर से ट्रेनों की सूची जारी कर दी गई है। इन ट्रेनों में सफर करने के लिए यात्री अपना रिजर्वेशन भी करा रहे है। बता दें कि बिहार के कटिहार और अमृतसर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन का संचालन कोरोना महामारी के चलते बंद किया गया था।

इसी के साथ बता दे की मेगा ब्लॉक के कारण ट्रेनों के शेड्यूल में बदलाव किया गया है l दिल्ली मंडल के गाजियाबाद में फुटओवरब्रिज निर्माण कार्य और जलगांव- भादली में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते मेगा ब्लॉक लिया जाएगा। निर्माण कार्य के चलते जालंधर के रास्ते अमृतसर की ओर आने-जाने वाली ट्रेनों का शेड्यूल में परिवर्तन किया गया है। 4 स्पेशल ट्रेनों का संचालन बंद किया गया तो कुछ ट्रेनों का रूट बदला गया है।अमृतसर से दिल्ली की ओर आने-जाने वाली दो ट्रेन अलग रूट से रवाना होगी। रेलवे प्रशासन की ओर से ट्रेनों की सूची जारी की गई है। ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों की परेशानी भी बढ़ गई है। यात्रियों को रिजर्वेशन भी कैंसिल कराने पड़ेगे।

इन ट्रेनों का होगा संचालन

ट्रेन नंबर 02688 चंडीगढ़-मुरदई स्पेशल ट्रेन 16 जुलाई को चलेगी। ट्रेन नंबर 05733 अमृतसर दैनिक स्पेशल 26, 05734 अमृतसर-कटिहार दैनिक स्पेशल 29 जुलाई को चलेगी। यह ट्रेन जालंधर रेलवे स्टेशन से होते हुए अमृतसर पहुंचेगी।

पढ़े किन ट्रेनों का संचालन बंद किया गया है

जलगांव-भादली में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते फिरोजपुर कैंट पंजाब मेल स्पेशल ट्रेन को रद्द किया है। 02137 छत्रपति शिवाजी-फिरोजपुर कैंट पंजाब मेल स्पेशल 16 जुलाई, 02138 पंजाब मेल स्पेशल 18 जुलाई को नहीं चलेगी। ट्रेन नंबर 01057 छत्रपति शिवाजी महाराज-अमृतसर स्पेशल ट्रेन 17 जुलाई, 01058 अमृतसर-छत्रपति शिवाजी महाराज स्पेशल ट्रेन का संचालन 19 जुलाई को बंद रहेगा।
02687 मदुरई-चंडीगढ़ सप्ताह में दो बार चलेगी
रेलवे ने मदुरई-चंडीगढ़ स्पेशल ट्रेन का संचालन 11 जुलाई से शुरू कर दिया है। यह ट्रेन सप्ताह में दो बार चलेगी। इस ट्रेन के चलने से चंडीगढ़ से मुरदई मध्य-प्रदेश आने-जाने वाले यात्रियों को राहत मिली है।

पढ़े किन ट्रेनों के बदले गए है रूट

गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर 15 से 17 जुलाई को फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य होगा। जिससे 04682 जालंधर सिटी-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन को टपरी, शामली, तिलक ब्रिज के रास्ते नई दिल्ली पहुंचेगी। इसके अलावा ट्रेन नंबर 09325 इंदौर-अमृतसर स्पेशल हजरत निजामुद्दीन, नोली, शामली, टपरी, सहारनपुर के रास्ते रवाना होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!