AMRITSARBREAKINGCRIMEDOABAJALANDHARMAJHAPOLITICSPUNJABRELIGIOUS

सुधीर सूरी हत्याकांड पर चारो तरफ से आ रही है प्रतिक्रियाएं

अमृतसर/जालंधर (हितेश सूरी) : अमृतसर में मजीठा रोड स्थित गोपाल मंदिर के पास आज शाम कुछ अज्ञात हमलावरों ने शिवसेना टकसाली के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर कुमार सूरी की दिन दिहाड़े गोलियां मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि सूरी अपने साथियों के साथ मंदिर के बाहर मूर्तियों की हुई बेअदबी को लेकर रोष प्रदर्शन कर रहे थे। यह प्रदर्शन गोपाल मंदिर मैनेजमेंट के खिलाफ था। इस दौरान ही अज्ञात युवकों ने सूरी पर अंधाधुंध गोलियां चलायी, जो उनकी छाती में लगी। गोली लगते ही वह जमीन पर गिर पड़े और गंभीर हालत में सूरी को फोर्टिस एस्कार्ट अस्पताल में दाखिल करवाया गया है, जहां उनकी मौत हो गई। आपको बता दे कि सूरी की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मचारियों व शिवसैनिकों ने आरोपी पर फायर किये तथा आरोपी को दबोचा। जानकारी मिलते ही आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गई।

हिंदू नेता सुधीर सूरी का पार्थिव शरीर

वही पुलिस ने घटनास्थल के आस-पास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज लेकर खंगालना शुरू कर दिया है। वहीं इस मामले में पंजाब डी.जी.पी. गौरव भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। सहज गार्मैंट के नाम से दुकान चलाने वाले संदीप सन्नी नामक युवक ने ही सुधीर सूरी पर गोलियां चलाईँ। गौरतलब है कि सूरी की मौत के बाद उनके समर्थकों ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की और नारे लगाए। गौरतलब है कि हिन्दू नेता सूरी के परिवारिक सदस्यों ने सरकार से सुधीर सूरी को शहीद का दर्जा देने की मांग कर रहे है। उनके परिवारिक सदस्यों ने यह भी कहा कि जब तक सरकार हमारी मांगें नहीं मानती तब तक सुधीर सूरी का अंतिम संस्कार नहीं किया जायेगा। वही शिवसैनिकों द्वारा आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे है। सूरी की हत्या के बाद राज्य में माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया है और राज्य की विभिन्न धार्मिक, सामाजिक व राजनितिक वर्गों से सम्बंधित लोग कठोर निंदा कर रहे है।

[highlight color=”black”]पंजाब में दिन दिहाड़े निकला कानून व्यवस्था का जनाजा : आज्ञापाल चड्ढा, पंकज चड्ढा[/highlight]

श्री सिद्ध बाबा सोढल सुधार सभा के प्रधान आज्ञापाल चड्ढा व चड्ढा बिरादरी के प्रधान पंकज चड्ढा।

जालंधर : श्री सिद्ध बाबा सोढल सुधार सभा के प्रधान आज्ञापाल चड्ढा व चड्ढा बिरादरी के प्रधान पंकज चड्ढा ने शिवसेना टकसाली के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर कुमार सूरी के दिन दिहाड़े हुए क़त्ल पर गहरा दुःख प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में दिन दिहाड़े कानून व्यवस्था का जनाजा निकला है। उन्होंने कहा कि जब हमलावरों द्वारा सुधीर सूरी पर गोलियां दागी जा रही थी तो पुलिस मूकदर्शक बनकर तमाशा देख रही थी। श्री आज्ञापाल चड्ढा व श्री पंकज चड्ढा ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार विफल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोई भी व्यक्ति सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा अपने स्वार्थ के लिए पंजाब का माहौल बिगाड़ा जा रहा है। उन्होंने पंजाब सरकार और पुलिस प्रशासन से मांग की है कि जो भी देश विरोधी ताकतें पंजाब में आपसी भाईचारें को तोड़ने की साज़िश रच रही है और बेखौफ होकर कत्लेआम करवा रहे है, उन पर जल्द शिकंजा कसें और आम जनता की सुरक्षा को यकीनी बनाया जाये। इस अवसर पर आज्ञापाल चड्ढा व पंकज चड्ढा ने पंजाबवासियों से राज्य में शांति बनाये रखने के लिए अपील की है।

[highlight color=”black”]केंद्र सरकार की नसीहत के बावजूद सुरक्षा इंतज़ाम करने मे फेल साबित हुई पंजाब सरकार : अशोक सरीन हिक्की[/highlight]

भाजपा नेता अशोक सरीन हिक्की

जालंधर : पंजाब भाजपा युवा मोर्चा के उप-प्रधान अशोक सरीन हिक्की ने हिन्दू नेता सुधीर कुमार सूरी की दिन दिहाड़े हुई हत्या पर गहरा दुःख प्रकट किया है। श्री हिक्की ने सूरी की हत्या के लिए आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार व पंजाब पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि जब से पंजाब मे आम आदमी पार्टी की सरकार आयी है तब से निरंतर आपसी सामाजिक भाईचारा तोड़ने वाले लोग सक्रिय है जोकि बेख़ौफ़ होकर कत्लेआम कर रहे है। श्री हिक्की ने कहा कि केंद्र सरकार की नसीहत के बावजूद पंजाब सरकार सुरक्षा इंतज़ाम करने मे फेल हो जाने पर मुख्यमंत्री भगवंत मान को तुरंत इस्तीफ़ा दे देना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार हर फ्रंट पर फेल होती दिखाई दे रही है क्योकि राज्य के हर गली-मोहल्ले मे नशा तस्करी, गुंडागर्दी, गैंगवार, फिरौती, लूटपाट, क़त्लेआम की घटनाये बढ़ने के साथ-साथ दिन प्रतिदिन क़ानून व्यवस्था बिगड़ती जा रहे है और इसे रोकने की बजाए सरकार के मुख्यमंत्री समेत 92 विधायक और उनके परिवार सरकारी सुविधाओं एवं सुरक्षा का आनंद लेने मे मस्त है।

[highlight color=”black”]सीएम भगवंत मान तुरंत दे इस्तीफा : राजू पहलवान, सुनील बंटी, एस.के शर्मा[/highlight]

शिवसेना टकसाली के जिला प्रधान राजू पहलवान, पंजाब चेयरमैन सुनील कुमार बंटी व उत्तर भारत प्रमुख एस.के शर्मा (सन्नी)

जालंधर : शिवसेना टकसाली के जिला प्रधान राजू पहलवान, पंजाब चेयरमैन सुनील कुमार बंटी व उत्तर भारत प्रमुख एस.के शर्मा (सन्नी) ने अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की दिन दिहाड़े की गई हत्या के लिए आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि यह पंजाब में कोई नई घटना नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले आठ महीनों में ऐसी कई घटनाएं पंजाब में घटित हो चुकी हैं जिससे कि पूरे विश्व में पंजाब और पंजाबियत को शर्मसार किया है। श्री राजू, श्री बंटी, श्री सन्नी ने भगवंत मान की सरकार पर हमला करते हुए कहा कि हम पंजाब वासियों को ऐसा बदलाव नहीं चाहिए जिससे कि सभी पंजाब वासी अपने आप को असुरक्षित महसूस करें। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले कानून व्यवस्था को लेकर तरह-तरह की बयानबाजी करने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार सत्ता में आने के बाद कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल हो गई है। उन्होंने आगे कहा कि इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री दोनों पदों से तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

[highlight color=”black”]पंजाब सरकार व पुलिस प्रशासन आंखें बंद कर देख रहा है तमाशा : दीपक कंबोज[/highlight]

शिवसेना पंजाब के अध्यक्ष दीपक कम्बोज

जालंधर : शिवसेना पंजाब के अध्यक्ष दीपक कम्बोज ने हिन्दू नेता सुधीर कुमार सूरी के दिन दिहाड़े हुए क़त्ल की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि सुधीर कुमार सूरी के ऊपर गोलियां चलाने वाले सभी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाये नहीं तो शिवसेना पंजाब पूरे पंजाब में प्रदर्शन करने के लिए तैयारी कर रही है। श्री कंबोज ने बताया कि कुछ देर पहले मुझे किसी अज्ञात नंबर से जान से मार देने की धमकी मिल रही है, मेरे द्वारा पुलिस को लगातार सूचित भी किया जा रहा है, लेकिन कोई भी एक्शन नहीं लिया जा रहा है। श्री कंबोज ने कहा कि मुझे ऐसी धमकी मिल रही है कि जैसे सुधीर कुमार सूरी को मारा है वैसे ही तेरा हाल कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम इन धमकियों से डरने वाले नहीं हैं और हम कल अमृतपाल सिंह का डटकर विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए चाहे हमें कोई भी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े, हम देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन ही हिंदुओं को मरवाने के लिए तैयारी कर रहा है इसलिए उनकी रक्षा सुरक्षा यकीनी नहीं बनाई जा रही। उन्होंने कहा कि इसके आलावा मुझे काफी समय से जान से मार देने की धमकियां और बम से उड़ाने की धमकियां भी दी गई है पर फिर भी पुलिस प्रशासन आंखें बंद कर तमाशा देख रहा है। श्री कंबोज ने आगे कहा कि अगर मुझे या मेरे परिवार पर कोई भी आंच आती है तो फिर इसकी जिम्मेदारी पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस की होगी।

[highlight color=”black”]पंजाब की बिगड़ी कानून व्यवस्था का परिणाम है शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या: अर्जुन त्रेहन[/highlight]

भाजपा नेता अर्जुन त्रेहन

जालंधर : भाजपा नेता अर्जुन त्रेहन ने हिन्दू नेता सुधीर कुमार सूरी के दिन दिहाड़े हुए क़त्ल की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह वारदात इस बात का सबूत है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के राज में कानून व्यवस्था का जनाजा निकल चुका है। उन्होंने कहा कि दिनदहाड़े इस वारदात के होने के बाद सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। श्री त्रेहन ने कहा कि पहले विश्व प्रसिद्ध गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या होना और कबड्ड़ी खिलाड़़ी संदीप नांगल की हत्या इस बात को दर्शाने वाली वारदातें हैं कि पंजाब की मान सरकार को समझ ही नहीं आ रहा कि लोगों की सुरक्षा कैसे करनी है। उन्होंने कहा कि ऐसी वारदातों के बाद जनता का आम आदमी पार्टी सरकार से मोहभंग हो चुका है और इस कारण जनता के मन में इस सरकार के प्रति रोष बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब राह से गुजरने वाला राहगीर भी असुरक्षित महसूस कर रहा है।

[highlight color=”black”]अगर अब भी पंजाब में सख़्ती नहीं हुई तो पंजाब के हालात नहीं संभल पाएंगे : राजेश कोहली[/highlight]

समाज सेवक राजेश कोहली

जालंधर : समाज सेवक राजेश कोहली ने हिन्दू नेता सुधीर कुमार सूरी के दिन दिहाड़े हुए क़त्ल पर गहरा दुःख प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि अगर अब भी पंजाब में सख़्ती नहीं हुई तो पंजाब के हालात नहीं संभल पाएंगे। उन्होंने कहा कि आये दिन राज्य में चोरिया, लूट और क़त्लेआम की ख़बरें सामने आती रहती है। उन्होंने कहा कि राज्य में हालात दिन प्रति दिन इतने ख़राब होते जा रहे है और ऐसा लगने लगा है कि सरकार और प्रशासन का राज्य में कोई कंट्रोल नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं से आम लोग चाहे वह किसी भी धर्म के हो, वह अपने आप को सुरक्षित नहीं समझते है। श्री कोहली ने आगे कहा कि कुछ शरारती लोग, विदेशी ताकते अपने निजी स्वार्थ के लिए ऐसा कर रहे है। उन्होंने कहा कि पहले विश्व प्रसिद्ध गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या होना और कबड्ड़ी खिलाड़़ी संदीप नांगल की हत्या इस बात को दर्शाने वाली वारदातें हैं कि पंजाब की मान सरकार को समझ ही नहीं आ रहा कि लोगों की सुरक्षा कैसे करनी है। उन्होंने पंजाब सरकार और पुलिस प्रशासन से मांग की है कि जो भी देश विरोधी ताकतें पंजाब में आपसी भाईचारें को तोड़ने की साज़िश रच रही है और बेखौफ होकर कत्लेआम करवा रहे है, उन पर जल्द शिकंजा कसें और आम जनता की सुरक्षा को यकीनी बनाया जाये। इस अवसर पर श्री कोहली ने पंजाबवासियों से राज्य में शांति बनाये रखने के लिए अपील की है।

[highlight color=”black”]प्रशासन की नालायकी की वजह से हुआ हिन्दू नेता सुधीर सूरी का क़त्ल : सुभाष गोरिया[/highlight]

शिवसेना राष्ट्रहित के संस्थापक सुभाष गोरिया

जालंधर : शिवसेना राष्ट्रहित के संस्थापक सुभाष गोरिया ने हिन्दू नेता सुधीर कुमार सूरी के दिन दिहाड़े हुए क़त्ल पर गहरा दुःख प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि हिन्दू समाज की आवाज़ बुलंद करने वाले हिन्दू नेता सुधीर सूरी प्रशासन की नालायकी की वजह से हमारे बीच में नहीं रहे। उन्होंने कहा कि सुधीर सूरी की सुरक्षा पर आम आदमी सरकार की पंजाब सरकार ने कभी ध्यान ही नहीं दिया। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों राज्य में खालिस्तानी आंतकवादियों की गतिविधियां काफी बढ़ती जा रही है। श्री गोरिया ने पंजाब सरकार व पुलिस प्रशासन से सुधीर सूरी की हत्या करने वाले आरोपियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!