BREAKINGCRIMEDOABAJALANDHARPOLITICSPUNJAB

🔰हिन्दू नेता सुधीर सूरी का नहीं होगा अंतिम संस्कार, बेटे ने रखी यह मांग
🔰अब इस मशहूर गैंगस्टार ने ली हत्याकांड की ज़िम्मेदारी
🔰सीटी स्कैन में मौत को लेकर हुए अहम खुलासे
🔰अमृतसर में दिखा बंद का असर, जालंधर में दिखा ना के बराबर

अमृतसर/जालंधर (न्यूज़ लिंकर्स ब्यूरों) : गतदिवस अमृतसर में शिवसेना टकसाली के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर सूरी की दिनदिहाड़े हुई हत्या के बाद पुलिस ने आरोपी को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया था। इसी बीच हिंदू नेता सुधीर सूरी के बेटे पारस सूरी ने बड़ा ऐलान कर दिया है कि जब तक उनके पिता सुधीर सूरी को शहीद का दर्जा नहीं दिया जाता तब तक उनके पिता का अंतिम संस्कार नहीं किया जायेगा। बता दे कि हिन्दू नेता सुधीर सूरी की हत्या को लेकर हिंदू संगठनों ने पंजाब बंद का आह्वान भी किया है। वही दूसरी तरफ अब गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा हरिके ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गैंगस्टार लंडा ने सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट शेयर की है, जिसमे लिखा है कि आज जो सुधीर सूरी का कत्ल हुआ वो उनके भाइयों ने किया है। उसने किसी भी धर्म के खिलाफ बोलने वालों को भी चेतावनी दी है कि उनका हाल भी ऐसा ही होगा। उसने लिखा कि उनकी बारी भी आएगी। सिक्योरिटी लेकर उन्हें यह नहीं सोचना चाहिए कि वह बच जाएंगे। उसने आगे लिखा कि जो भी उनके साथ खड़े हैं वह मरते दम तक उनका साथ निभाएंगे। उसने आगे लिखा है कि अभी तो सिर्फ शुरूआत हुई है। गौरतलब है कि गैंगस्टार लखबीर सिंह लंडा कनाडा में मौजूद है। इस संबंध में जिले के एस.पी. विशालजीत सिंह का कहना है कि तरनतारन जिला निवासी गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा द्वारा सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की इस पोस्ट की पुलिस जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि यह नकली भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि गैंगस्टर लंडा के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

सुधीर सूरी की सीटी स्कैन में चौंकाने वाले तथ्य आये सामने

सुधीर सूरी का पोस्टमार्टम करवाने के लिए मृतक देह को सरकारी मेडिकल कॉलेज अमृतसर लाया गया है। यहां पर उनका सिटी स्कैन किया गया। सिटी स्कैन के बाद पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सीटी स्कैन में चौंकाने वाले तथ्य सामने आये है। सिटी स्कैन रिपोर्ट के मुताबिक सुधीर सूरी को 4 गोलियां लगी थीं। 2 गोलियां छाती के पास लगी हैं जबकि एक गोली पेट के पास तथा एक गोली कंधे को लगकर निकल गई है। अब शव का पोस्टमार्टम करने के लिए पोस्टमार्टम हाउस में ले जाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार सरकारी मेडिकल कॉलेज में तीन डॉक्टरों के आधारित बोर्ड द्वारा सुधीर सूरी का पोस्टमार्टम किया जाएगा। इस टीम में डॉक्टर जितेंद्र पाल, डॉक्टर करमजीत, डॉक्टर सनी बसरा को तैनात किया गया है।

पंजाब बंद का असर

हिन्दू नेता सुधीर सूरी की हत्या को लेकर शिवसैनिकों व हिन्दू संगठनों द्वारा आज पंजाब बंद की कॉल दी गयी थी। मिली जानकारी के अनुसार अमृतसर में तो बंद करने का असर दिखाई दिया, लेकिन जालंधर में कही कही बंद देखने को मिला। सभी बाजार रोज़ की तरह खुल रहे है। मिली जानकारी के अनुसार श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव को लेकर जालंधर से विशाल नगर कीर्तन का आयोजन किया जा रहा है । वही सिख संगठनों ने प्रशासन को साफ़ कह दिया है कि श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव को समर्पित नगर कीर्तन जालंधर से निकाला जायेगा तथा समूह संगत व वारिस पंजाब दे संस्था के अध्यक्ष अमृतपाल सिंह नगर कीर्तन में शामिल होंगे। इसी बीच पुलिस प्रशासन द्वारा शहरवासियों से अमन-शांति बनाये रखने के लिए अपील की जा रही है। वही शिवसेना टकसाली द्वारा विभिन्न स्थानों में ज़बरदस्ती भी दुकाने बंद करवाई जा रही है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!