AMERICABREAKINGCANADACHANDIGARHCRIMEDOABAINTERNATIONALJALANDHARMAJHAMALWANATIONALPUNJAB

मोस्ट-वांटेड आतंकी लखबीर के 3 साथी जालंधर में गिरफ्तार :17 वेपन और 33 मैगजीन बरामद, बड़ा नेक्सस ब्रेक

जालंधर (योगेश सूरी) : जालंधर कमिश्नरेट पुलिस द्वारा मोस्ट-वांटेड आतंकी लखबीर लंडा के 3 साथियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पुलिस ने करीब 17 वेपन और 33 मैगजीन बरामद की हैं। इसे लेकर सिटी पुलिस ने आर्म्स एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। सभी आरोपी मध्य प्रदेश से हथियार लेकर आते थे और यहां महंगे भाव में बेचते थे।

आरोपियों से बरामद किये गए हथियार

इस संबंध में आज जालंधर के पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा प्रेस कांफ्रेंस कर सकते है । यह कार्रवाई जालंधर पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने की है। बताया जा रहा है कि पंजाब के मोस्ट वांटेड आतंकी लखबीर सिंह संधू उर्फ लंडा पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को ही 15 लाख रुपए इनाम रखा है। लखबीर सिंह पर पंजाब में आतंक फैलाने के आरोप हैं। वह 2017 में विदेश भाग गया था, तब से NIA उसकी तलाश कर रही है। लखबीर सिंह पंजाब में कई आतंकी घटनाओं और पाकिस्तान से असलहों की सप्लाई में भी शामिल रहा है।

आतंकी लखबीर सिंह संधू उर्फ लंडा

पंजाब पुलिस के अनुसार 33 वर्षीय लखबीर सिंह उर्फ लंडा एक गैंगस्टर है, जो मूलरूप से तरनतारन जिले के हरिके का रहने वाला है। वर्तमान में लखबीर सिंह कनाडा के एडमॉन्टन, अलबर्टा में छिपा है। पंजाब के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में उसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, नशीली दवाओं की तस्करी, अपहरण और अवैध हथियारों के विभिन्न आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक लखबीर अपने नेटवर्क को कनाडा से संचालित करता है। पुलिस का मानना है कि वह प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में छोटे-मोटे अपराधियों का इस्तेमाल कॉन्ट्रैक्ट किलिंग, जबरन वसूली, फिरौती आदि के लिए कर रहा है। इस नेटवर्क के सहारे लंडा अमीर व्यक्तियों (व्यवसायियों, डॉक्टरों, मशहूर हस्तियों आदि) से रंगदारी की भी मांग करता रहता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!