BREAKINGCHANDIGARHCRIMEDOABAINTERNATIONALMAJHAMALWANATIONALPUNJAB

बब्बर खालसा से जुड़ा गैंगस्टर लखबीर लंडा आतंकी घोषित : भारत सरकार बड़ा एक्शन; मोहाली पुलिस हेडक्वार्टर पर RPG हमले का था मास्टरमाइंड

जालंधर (योगेश सूरी) : कनाडा में बैठ कर भारत विरोधी गतिविधियों का संचालन करने व पंजाब के मोहाली में पुलिस के इंटेलिजेंस मुख्यालय पर हुए RPG अटैक के मास्टरमाइंड लखबीर सिंह लांडा को भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित कर दिया है। उस पर तरनतारन में भी थाने पर अटैक करने का आरोप है। वह प्रतिबंधित आतंकी संगठन बब्बर खालसा से संबंध रखता है। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की तरफ से उसके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज किए हुए हैं। अब भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने उसे आतंकवादी घोषित कर दिया है। भारत सरकार अब उसे कनाडा से प्रत्यर्पण कर भारत लाने की कोशिश करेगी।

प्रतिबंधित आंतकी संगठन बब्बर खालसा के कुख्यात आंतकी लखबीर सिंह लांडा पर RPG अटैक के अलावा पंजाब में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए सीमा पार से आईडी, हथियार और विस्फोटकों की सप्लाई करने के आरोप हैं। साथ ही इस पर अलग-अलग आपराधिक मामलों में भी शामिल होने के आरोप है। यह आतंकी मॉड्यूल को खड़ा करना, जबरन वसूली, हत्या, हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी जैसे कई मामलों में शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!