BEPARDABREAKINGCRIMEDOABAJALANDHARPUNJAB

जालंधर में नए साल पर जश्न के नाम पर हुड़दंग मचाने वाले हो जाए सावधान: कमिश्नरेट पुलिस ने जारी किए सख्त आदेश ; पीपीआर मार्केट तक नहीं जा पाएगा कोई वाहन, मॉडल टाउन से भी ट्रैफिक डायवर्ट

जालंधर (हितेश सूरी) : जहां एक तरफ शहर के विभिन्न बाजार, मॉल, पार्क सहित अन्य सार्वजानिक स्थानों पर उच्च स्तर पर नव वर्ष मनाने की तैयारियां शुरू हो चुकी है, वही दूसरी तरफ जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने महानगर में नए साल के जश्न को लेकर सख्त आदेश जारी किए हैं। इन आदेशों के तहत शहर का बहुचर्चित एरिया ‘पीपीआर मार्केट’ को नो व्हीकल जोन घोषित किया गया है। इस बार पीपीआर मार्केट में दो पहिया वाहनों के प्रवेश पर भी पाबंदी लगायी गयी है।

जालंधर के पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा

इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए जालंधर के पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने कहा कि जश्न के साथ साथ लोगों की सुरक्षा को देखते हुए यह आदेश जारी किये गए है क्योंकि पीपीआर मार्केट में ज्यादातर हुल्लड़बाजी होने की संभावना होती है। बताया जा रहा है कि नए साल को देखते हुए शहर में कई जगह से ट्रैफिक भी डायवर्ट किया गया है और मॉडल टाउन में भी ट्रैफिक पुलिस द्वारा डॉयवर्शन लगाया है, जहां कारों की एंट्री को भी बंद किया गया है।

    ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक कंवलप्रीत सिंह चाहल

    इस मौके पर एडीसीपी (ट्रैफिक) कंवलप्रीत सिंह चाहल ने बताया कि नए साल के उपलक्ष्य में शहर में कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए जालंधर पुलिस कमिशनरेट द्वारा विशेष प्रबंध किये गए है। उन्होंने कहा कि नए साल के जश्न के दौरान पूरी सिटी में पुलिस द्वारा पैनी नजर रखी गई है। उन्होंने कहा कि शहर में किसी भी प्रकार की हुल्लड़बाजी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कानून तोड़ने पर हुड़दगियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। श्री चाहल ने आगे कहा कि अगर शराब पीकर कोई भी व्यक्ति हुल्लड़बाजी करता नजर आया तो उस पर तुरंत मामला दर्ज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नव वर्ष को लेकर पंजाब पुलिस पूरी तरह अलर्ट है और सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सीपी जालंधर की हिदायतों का पूरी तरह से पालन करवाया जाए। श्री चाहल ने कहा कि पुलिस उच्च अधिकारियों की अलग-अलग स्थानों पर ड्यूटी भी लगायी गयी है। श्री चाहल ने आगे कहा कि शराब पीकर वाहन चलाने वालो व हुल्लड़बाजी करने वालों पर जालंधर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।गौरतलब है कि हर वर्ष नव वर्ष की पूर्व संध्या पर कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस विशेष प्रबंध करती है और लोगों को शराब पीकर वाहन न चलाने और हुल्लड़बाजी करने से आगाह करने के लिए सख्त कार्रवाई किए जाने के संबंध में चेतावनी भी देती है मगर लोग पुलिस की ऐसी चेतावनी को खानापूर्ति मानकर नजरअंदाज करते रहते हैं।

    Related Articles

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Back to top button
    error: Content is protected !!