BREAKINGCRIMEDOABAMAJHAMALWANATIONALNEW DELHIPOLITICSPUNJAB

🔰भाजपा नेता बग्गा की गिरफ्तारी पर तीन राज्यों में गर्मायी सियासत!!
🔰पंजाब पुलिस ने दिल्ली में किया बग्गा को गिरफ्तार तो दिल्ली में पंजाब पुलिस पर अपहरण का केस दर्ज और हरियाणा पुलिस ने रोकी गाड़ी!!
🔰विवादित मामलें में दिल्ली के कवि कुमार विश्वास व अलका लांबा की भी एंट्री, कुमार विश्वास ने पंजाब के CM को लिखा “पगड़ी सम्भाल जट्टा..!! “

न्यूज लिंकर्स ब्यूरो : दिल्ली के भाजपा नेता तेजिंदर सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस की साइबर सेल की टीम द्वारा शुक्रवार सुबह गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली, पजांब व हरियाणा सहित 3 राज्यों में सियासी पारा चढ़ गया है । बग्गा के खिलाफ मोहाली साइबर थाने में केस दर्ज है। इधर, बग्गा को मोहाली ले जा रही पंजाब पुलिस की गाड़ी को हरियाणा पुलिस ने रोक लिया है। पंजाब पुलिस का कहना है कि उनकी टीम को अवैध तरीके से रोका गया है। इसके खिलाफ पंजाब सरकार अब हाईकोर्ट में पिटीशन दायर करने की तैयारी कर रही है।उधर तजिंदर बग्गा के पिता ने दिल्ली के जनकपुरी थाने में पंजाब पुलिस के खिलाफ किडनैपिंग का केस दर्ज कराया है। इसके बाद दिल्ली पुलिस की सूचना पर बग्गा को ले जा रही पंजाब पुलिस की गाड़ी को हरियाणा पुलिस ने रोक लिया। पंजाब पुलिस गिरफ्तारी के बाद बग्गा को दिल्ली से मोहाली ले जा रही थी। वहां उन्हें कोर्ट में पेश किया जाना है।

सारा मामला फिल्म कश्मीर फाइल्स को लेकर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल पर विवादित टिप्पणी करने का है। पंजाब पुलिस ने बग्गा को जांच में शामिल होने का नोटिस दिया था, लेकिन वे इसके लिए नहीं पहुंचे थे।

5 बार नोटिस भेजा, दिल्ली पुलिस को सूचना भी दी : DSP सुखनाज सिंह, पंजाब पुलिस

मोहाली के DSP सुखनाज सिंह का कहना है कि तजिंदर बग्गा को 5 बार ऑन रिकॉर्ड नोटिस भेजकर जांच जॉइन करने को कहा था। हर बार यह टाल रहे थे। कोर्ट के आदेश के हिसाब से हमने पहले बग्गा को नोटिस दिया था। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। इस बारे में दिल्ली पुलिस के एसएचओ को भी सूचना दी थी। गिरफ्तारी के लिए जब एक पार्टी बग्गा के घर पहुंची तो उसके बराबर दूसरी पार्टी पुलिस थाने पहुंची थी। इसके अलावा कंट्रोल रूम में भी सूचना दी थी। इसकी रिकॉर्डिंग भी हमारे पास मौजूद है। गिरफ्तारी की प्रक्रिया की हमने वीडियोग्राफी करवाई है।

तजिन्द्र बग्गा के पिता प्रितपाल सिंह ने कहा, ‘पंजाब पुलिस के लोग तजिंदर को खींचकर ले गए। उन्हें पगड़ी भी नहीं पहनने दी। जब मैंने वीडियो बनाने की कोशिश की, तो मुझे रोककर एक कमरे में ले गए। वहां मेरे मुंह पर मुक्का मारा। पंजाब पुलिस मेरा फोन भी छीनकर ले गई। अरविंद केजरीवाल मेरे बेटे को जबरदस्ती फंसाना चाहते हैं।’
इस सारी घटना के बाद प्रितपाल बग्गा ने जनकपुरी थाने पहुंचकर पंजाब पुलिस के खिलाफ मारपीट की शिकायत दर्ज कराई। उनके साथ दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता भी थे। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि भाजपा के युवा नेता को जबरन उठवाना और बुजुर्ग पिता से मारपीट करवाना केजरीवाल की तानाशाही मानसिकता का प्रमाण है।

इसी बीच इस सारे प्रकरण में दिल्ली के कवि कुमार विश्वास की भी एक ट्वीट के माध्यम से एंट्री हो गई है l उन्होंने पंजाब CM भगवंत मान को ट्विटर पर सलाह दी है। कुमार ने लिखा कि प्रिय छोटे भाई भगवंत मान, खुद्दार पंजाब ने 300 साल में दिल्ली के किसी असुरक्षित तानाशाह को अपनी ताकत से नहीं खेलने दिया। पंजाब ने तुम्हारी पगड़ी को ताज सौंपा है। पंजाब के लोगों के टैक्स के पैसों और उनकी पुलिस का अपमान मत करो। पगड़ी सम्भाल जट्टा..

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि बग्गा एक सच्चा सरदार है। उसे इस तरह की हरकतों से न डराया जा सकता है और न ही कमजोर किया जा सकता है। मिश्रा ने कहा कि पंजाब पुलिस का इस्तेमाल केजरीवाल की पर्सनल नाराजगी और खुन्नस निपटाने के लिए किया जा रहा है। यह पंजाब और पंजाब के जनादेश का अपमान है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी को गुंडागर्दी करार दिया है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी को गुंडागर्दी करार दिया है।कांग्रेस ने भी आरोप दागते हुए कहा है कि केजरीवाल पर पंजाब पुलिस के इस्तेमाल का आरोप लगाया है lबग्गा की गिरफ्तारी को कांग्रेस ने गलत करार दिया है। कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल अपने एजेंडे के लिए पंजाब पुलिस का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने बग्गा की गिरफ्तारी के तरीके पर ऐतराज जताया।

AAP प्रवक्ता के बयान पर दर्ज हुआ था केस

दिल्ली के भाजपा नेता तजिंदर बग्गा पर पंजाब के मोहाली में केस दर्ज है। यह केस आप के प्रवक्ता सन्नी आहलूवालिया के बयान के आधार पर मोहाली साइबर क्राइम सेल में दर्ज हुआ था। शिकायतकर्ता सन्नी आहलूवालिया ने बग्गा पर केजरीवाल को जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज कराया था। आप विधायक नरेश बाल्यान ने बग्गा की फोटो पोस्ट कर उनकी गिरफ्तारी की जानकारी दी। आप विधायक नरेश बाल्यान ने बग्गा की फोटो पोस्ट कर उनकी गिरफ्तारी की जानकारी दी। इस बारे में बग्गा के एक विवादित ट्वीट का हवाला दिया गया है, जो दिल्ली विधानसभा में कश्मीर फाइल्स मूवी पर केजरीवाल के बयान के बाद किया गया था। शिकायतकर्ता का आरोप है कि बग्गा ने केजरीवाल को धमकी भरे लहजे में एक के बाद एक ट्वीट किए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!