BREAKINGDOABAJALANDHARPOLITICSPUNJAB

दिसम्बर तक टल सकते है पंजाब में नगर निगम चुनाव : वोटर सूची में एतराज की तारीख बढ़ी, अब 7 तक दर्ज होंगी आपत्तियां; 21 को फाइनल लिस्ट

जालंधर (योगेश सूरी) : पंजाब में नगर निगम चुनाव दिसम्बर तक टलते दिखाई दे रहे है l गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित के आदेशों और लोकल बॉडी विभाग की तरफ से चुनाव आयोग को लिखे खत के बाद भी चुनाव 15 नवंबर तक होते नहीं दिख रहे। वोटर सूची पर अभी तक सहमति न बनने के चलते ऐतराज की तारीखों में बदलाव कर दिया गया है। पंजाब सरकार ने चुनाव आयोग को खत लिख कर 15 नवंबर तक चुनाव करवाने की बात कही थी, लेकिन अब चुनाव कमिश्नर ने पटियाला, जालंधर, लुधियाना और अमृतसर के डिप्टी कमिश्नरों को नया नोटिफिकेशन भेज दिया है।

जिसमें नगर निगम चुनावों के लिए वोटर सूचियां 21 नवंबर तक प्रकाशित करने की बात कही गई है। नोटिफिकेशन के अनुसार, अगर किसी वोटर को किसी भी तरह का कोई ऐतराज है तो वह लोकल बॉडी विभाग को 7 नवंबर तक सूचित कर सकता है और ऐतराज 17 नवंबर तक वापस लिए जा सकते हैं। इसके बाद 21 नवंबर को फाइनल वोटर सूची प्रकाशित करने के आदेश दे दिए गए हैं। 21 नवंबर तक अगर सरकार वोटर सूची प्रकाशित करेगी तो संभावित है कि ये चुनाव दिसंबर में या उसके बाद ही करवाए जा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!