BREAKINGCRIMEDOABAJALANDHARPUNJAB

जालंधर में 3 दु:खद हादसे
अंगीठी के जहरीले धुएं से पिता-पुत्र मौत :रात में अंगीठी जलाकर सोए थे 3 लोग
बाईक सवार 2 युवकों की जिंदा जलकर मौत :ओवरस्पीड मर्सिडीज ने मारी टक्कर, घसीटने से बाइक में आग लगी
2 भाइयों सहित 3 पर तेजधार हथियारों से जानलेवा हमला :​​​​​​​शादी से लौटते वक्त 15 हमलावरों ने घेरा

जालंधर (योगेश सूरी) : जालंधर छावनी में मोहल्ला नंबर-20 से सटे धक्का कॉलोनी में पिता- पुत्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। एक रिश्तेदार की हालत गंभीर बनी हुई है। तीनों लोग रात को अंगीठी जलाकर सो रहे थे। कयास हैं कि जहरीले धुएं के प्रभाव में आने से बाप-बेटे की मौत हुई है।

मृतकों की पहचान राम बलि मोची (50) और उसके बेटे नवीन कुमार (24) के रूप में हुई है। चचेरे भाई राजेश कुमार को इलाज के लिए निजी अस्पताल में लिए भर्ती करवाया गया है। हादसे को लेकर पुलिस जांच कर रही है। शवों का पोस्टमार्टम करने के लिए कार्रवाई की जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसे के बारे में तब पता चला जब पड़ोसी उनके घर पर पहुंचा। तीनों राज मिस्त्री के यहां काम करते थे। तीनों के काम पर जाने का समय आया तो वह उठे नहीं। पड़ोसी उन्हें उठाने के लिए उनके घर पर पहुंच गया। इससे पहले पड़ोसी ने तीनों को पानी भरने के लिए बुलाया था। मगर कोई जवाब नहीं मिला। किसी तरह दरवाजा खोल कर वह अंदर गया तो तीनों बेसुध हालत में पड़े हुए थे। राजेश के भाई ने पुलिस को बताया कि तीनों एक ही कमरे में एक अंगीठी में आग लगाकर सोए हुए थे। तीनों को अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने पिता-पुत्र को मृत घोषित कर दिया। वहीं, राजेश को इलाज के लिए पिम्स अस्पताल में रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही थाना जालंधर कैंट की पुलिस जांच के लिए मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने क्राइम सीन से अंगीठी सहित अन्य सामान बरामद किया है। फिलहाल राजेश की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने फिलहाल केस में सीआरपीसी 174 की कार्रवाई की है।

बाईक सवार 2 युवकों की जिंदा जलकर मौत : ओवरस्पीड मर्सिडीज ने मारी टक्कर, घसीटने से बाइक में आग लगी

जालंधर-लुधियाना नेशनल हाईवे पर गोराया के पास मर्सिडीज ने बाइक को टक्कर मार दी। इसके बाद वह बाइक को घसीटते हुए ले गई। जिससे बाइक में आग लग गई। बाइक पर सवार 2 युवकों की मौत हो गई। मरने वालों की फिलहाल पहचान नहीं हो सकी है। मर्सिडीज कार भी बुरी तरह टूट गई।हादसे के चश्मदीद फिल्लौर के गांव अशाहूर के रहने वाले विक्की ने पुलिस को बताया कि हादसे के वक्त वह बाइक पर पीछे ही आ रहा था। दोनों युवक कुछ दूर पहले ही एक पैलेस से निकले थे। मर्सिडीज कार की रफ्तार काफी तेज थी, जिसकी वजह से वह बाइक आगे आने पर कार को कंट्रोल नहीं कर सके।विक्की ने पुलिस को बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि उक्त मर्सिडीज चला रहा व्यक्ति दोनों युवकों को बाइक के साथ करीब 40 मीटर तक घसीटता हुआ ले गया था। इतना ज्यादा घसीटने के बाद दोनों में इतनी हिम्मत ही नहीं बची थी कि वह बाइक से अलग हो जाते। देखते ही देखते उनकी बाइक आग लग गई थी। इसके बाद कार सवार दोनों को बचाने के बजाय मौके से भाग गया। हादसे की जानकारी पुलिस को दी।क्राइम सीन पर देर रात जांच के लिए थाना गोराया के एसएचओ सुखदेव सिंह और जांच अधिकारी हरभजन सिंह गिल पहुंचे। पुलिस ने मौके से आरोपी की कार और बाइक का बचा हुआ ढांचा अपने कब्जे में ले लिया था। वहीं, दोनों मृतकों के शवों को पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।पुलिस के मुताबिक दोनों युवकों की मौत मौके पर ही हो चुकी थी। पुलिस आज दोनों मृतकों की पहचान करने के लिए फोटो सर्कुलेट करेगी। जांच अधिकारी हरभजन सिंह ने बताया कि आरोपी की पहचान कर ली गई है। जल्द केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

2 भाइयों सहित 3 पर तेजधार हथियारों से जानलेवा हमला :​​​​​​​ शादी से लौटते वक्त 15 हमलावरों ने घेरा

जालंधर में जमशेर खास के पास देर रात शादी से लौट रहे 3 युवकों पर करीब 15 हमलावरों ने तेजधार हथियार से हमला कर दिया। वारदात में दो युवक गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं, वहीं एक को मामूली चोट आई है। घायलों को देर रात इलाज के लिए जालंधर के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। एक युवक की तेजधार हथियार के वार से उसकी नाक कट गई। पुलिस मामले में जांच कर रही है।घटना में जख्मी हुए जमशेर खास के रहने वाले रंजीत सिंह ने बताया कि वह अपने भाई मंगा और सागर के साथ सोमवार को रात शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए हुए थे। देर रात जब वह शादी अटैंड कर वापस लौटने लगे तो कुछ आरोपियों ने उनका पीछा शुरू कर दिया। कुछ दूर पहुंचते ही आरोपियों ने पीड़ित की बाइक को पीछे से कार से टक्कर मार दी। जिससे वह रोड पर गिर गए। जिसके बाद आरोपियों तेजधार हथियारों और रॉड से हमला करना शुरू कर दिया।रंजीत सिंह ने बताया कि मारपीट के दौरान आरोपियों ने तीनों पर वार करने शुरू कर दिए थे। करीब दस मिनट कर सारा घटनाक्रम चला। जिसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गए। आरोपी अफरा-तफरी में अपने फोन क्राइम सीन पर ही छोड़ गए। पीड़ितों ने आरोप लगाया है कि उक्त आरोपी जाते जाते उनके दो आई-फोन और एक फोन व सोने की चेन अपने साथ ले गए।रंजीत सिंह ने जंडियाला के रहने वाले मंगल, जग्गा, विक्की और करीब 12 अज्ञात ने ये हमला किया। पीड़ित ने बताया कि आरोपियों के साथ कुछ दिन पहले मामूली बहस हुई थी। जिसके बाद देर रात आरोपियों ने उन पर हमला कर दिया। आरोपी एक इनोवा और एक आई-20 कार पर सवार होकर आए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!