AMRITSARBREAKINGCRIMEDOABAJALANDHARMAJHAMALWAPOLITICSPUNJABTARN TARAN

एक और खालिस्तानी लड़ेगा चुनाव : शहीद सुधीर कुमार सूरी का हत्यारा संदीप सन्नी भी लड़ेगा चुनाव ; खालिस्तानी अमृतपाल के बाद लिया निर्णय

जालंधर (योगेश सूरी) : पंजाब में आम आदमी पार्टी के गठन के बाद शहीद किए गए शिवसेना टक्साली प्रमुख सुधीर कुमार सूरी का हत्यारे संदीप सिंह उर्फ सनी ने भी चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है। ये फैसला सनी ने डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे मुखी अमृतपाल सिंह के चुनाव में उतरने के बाद लिया है। संदीप फिलहाल अमृतसर जेल में बंद है और यहीं से चुनाव लड़ेगा। संदीप के परिवार व सिख संगठनों के साथ हुई बैठक के बाद उन्होंने ये फैसला लिया है। इस फैसले के अनुसार संदीप अमृतसर लोकसभा सीट से आजाद चुनाव लड़ेगा। चुनाव प्रक्रिया जेल से ही पूरी होगी। परिवार का कहना है कि अगर डिब्रूगढ़ जेल में रहते हुए अमृतपाल सिंह चुनाव लड़ सकता है तो सनी भी चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं, अमृतपाल सिंह के परिवार ने बीते दिनों अमृतसर श्री अकाल तख्त साहिब पर अरदास के साथ खडूर साहिब हलके में प्रचार शुरू कर दिया है।

बता दे की नवंबर 2022 में अमृतसर में गोपाल मंदिर के बाहर दिनदहाड़े श्री सूरी की हत्या करने के बाद सनी को गिरफ्तार कर लिया गया था। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद सिद्धू मूसेवाला हत्या के बाद ये दूसरी बड़ी घटना थी और तकरीबन 10 महीनों के अंदर-अंदर इन्हें अंजाम दिया गया था। फिलहाल सनी न्यायिक हिरासत में ही है।शिवसेना टक्साली प्रमुख शहीद सुधीर कुमार सूरी की हत्या संदीप सिंह सनी ने अपने लाइसेंसी हथियार से की थी। श्री सूरी अमृतसर के गोपाल मंदिर के बाहर धरना दे रहे थे, तभी सनी अपना लाइसेंसी हथियार लाया और उन पर गोलियां बरसा दी। जांच में सामने आया कि सनी मंदिर के पास ही एक कपड़े की दुकान चलाता था। सनी अमृतपाल सिंह से प्रभावित था। वहीं शहीद सुधीर कुमार सूरी की खालिस्तान विरोधी वीडियोज देख वे उनके प्रति द्वेष की भावना रखता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!