BREAKINGINTERNATIONAL

🔥पाकिस्तान में इमरान की सत्ता को लेकर तनातनी जारी; सांसद फवाद चौधरी ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर पत्रकारों के साथ जमकर किया बवाल!!
🔥राष्ट्रपति अल्वी ने चुनाव आयोग को 90 दिन के भीतर चुनाव करवाने के दिए निर्देश !!
🔥पढ़ें खबर व देखें वीडियो

पाकिस्तान (न्यूज़ लिंकर्स ब्यूरों) : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज करने और नेशनल असेंबली को भंग किये जाने की वैधता को लेकर पिछले चार दिनों से भले ही सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई चल रही हो, लेकिन इस बीच राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने बुधवार को आम चुनाव आयोजित करने के लिए तारीख तय करने का निर्देश चुनाव आयोग को दिया। पाकिस्तान चुनाव आयोग को भेजे एक पत्र में राष्टपति अल्वी ने कहा है कि उसे (आयोग को) आम चुनाव कराने के लिए नेशनल असेंबली भंग होने के दिन से 90 दिन के भीतर की एक तारीख तय करनी है। पत्र में कहा गया है, ‘‘संविधान के जनादेश के तहत आम चुनाव की तारीख मुकर्रर करने के लिए निर्वाचन अधिनियम, 2017 की धारा 57(1) के तहत आयोग से विचार विमर्श की आवश्यकता होती है।’’ राष्ट्रपति का पत्र चुनाव आयोग की उस घोषणा के एक दिन बाद आया है, जिसमें आयोग ने कहा है कि यदि आवश्यकता हुई तो वह देश में आम चुनाव कराएगा। आयोग के प्रवक्ता ने कहा था, ‘‘चुनाव आयोग संविधान और कानून के दायरे में अपनी जिम्मेदारी पूरी करेगा। बैठक में आम चुनाव की तैयारी की समीक्षा की जाएगी।’’

— सौजन्य : SAMAA TV (@SAMAATV)

वही आज सुप्रीम कोर्ट के बाहर सांसद फवाद चौधरी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हंगामा हो गया। फवाद और पूर्व मंत्री असद उमर कोर्ट में सुनवाई शुरू होने से पहले मीडिया से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान सीनियर पत्रकार मतीउल्लाह जान ने उनसे इमरान की पत्नी बुशरा बीबी की दोस्त फराह खान को लेकर सवाल पूछा। इस पर फवाद भड़क गए और दोनों में बहस होने लगी। इसके बाद पत्रकारों ने फवाद से माफी की मांग करते हुए कॉन्फ्रेंस का बायकॉट कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!