AMRITSARBARNALABATHINDABREAKINGCHANDIGARHCRIMEDOABAFARIDKOTFATEHGARH SAHIBFAZILKAFIROZPURGURDASPURHOSHIARPURINTERNATIONALJALANDHARKAPURTHALALUDHIANAMAJHAMALERKOTLAMALWAMANSAMOGAMOHALIMUKTSARNATIONALNAWANSHAHRPATHANKOTPATIALAPHAGWARAPOLITICSPUNJABROPARSANGRURTARN TARAN

PP Breaking : पंजाब पुलिस द्वारा लगातार दूसरे दिन बड़ा खालिस्तानी नेक्सस नेस्तनाबूद: रिंदा-बराड़ के 5 “करींदे” विदेशी हथियारों सहित काबू;टारगेट किलिंग को देने वाले थे अंजाम

जालंधर (योगेश सूरी) : पंजाब पुलिस द्वारा 15 अगस्त से एक दिन पूर्व पंजाब में एक बड़े खालिस्तानी आतंकी मॉड्यूल से जुड़े 5 सदस्यों को विदेशी हथियारों सहित काबू करने में सफलता प्राप्त की है।

DGP गौरव यादव ने बताया यह खालिस्तानी नेक्सस की कमर तोड़ने में यह पंजाब पुलिस की दो दिन में लगातार दूसरी सफलता है अभी गत दिनों ही पुलिस ने तरनतारन के सरहाली पुलिस स्टेशन पर हमला करने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। यह आरोपी पाकिस्तान में बैठे आतंकी रिंदा के इशारों और भेजे गए हथियारों से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाले थे। इन्हें चैक रिपब्लिक में बैठे गुरदेव जस्सल और कनाडा में छिपे बैठे आतंकी लखबीर लंडा और सत्ता निर्देश दे रहे थे।

आज गिरफ्तार किए गए आंतकी माडयूल के बारे में जानकारी देते हुए DGP गौरव यादव ने बताया पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (SSOC) अमृतसर विंग ने केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के साथ जॉइंट ऑपरेशन के दौरान दूसरे दिन आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में बैठे 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन आरोपियों से विदेशी पिस्टल भी जब्त किए हैं। SSOC अमृतसर ने आरोपियों के खिलाफ UAPA के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। DGP गौरव यादव ने बताया कि पकड़ा गया 5 सदस्यों का यह गैंग पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा और USA में बैठे उसके साथी गोल्डी बराड़ के इशारों पर काम कर रहा था। इनके पास से 2 फोरन मेड पिस्टल बरामद की गई हैं। जिनसे यह आतंकी पंजाब में आने वाले दिनों में टारगेट किलिंग करने वाले थे। DGP यादव के अनुसार आरोपियों को यूएसए से फंडिंग हो रही थी। जिसके प्रयाप्त सबूत पुलिस को मिले हैं। जिसके बाद पुलिस ने SSOC अमृतसर में आरोपियों के खिलाफ UAPA के अंतर्गत मामला दर्ज करके कार्रवाई को शुरू कर दिया है। DGP ने कहा कि इन दोनों मामलों में तार पाकिस्तान से जुड़ रहे हैं। स्पष्ट है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के इशारों पर पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिशें चल रही हैं, लेकिन पंजाब पुलिस इन्हें निष्क्रय करने में सफल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!