BREAKINGCHANDIGARHDOABAHOSHIARPURJALANDHARMAJHAMALWAPOLITICSPUNJAB

कमल छोड़ तकड़ी थाम सकते है सांपला​​​​​​​​​​​​​​​​ : टिकट कटने के बाद नाराज सांपला ने सुखबीर बादल से की निजी मुलाकात, होशियारपुर से हो सकते है शिअद उम्मीदवार

जालंधर (योगेश सूरी) : पूर्व SC कमिशन चेयरमैन, पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री विजय सांपला पंजाब के होशियारपुर से बीजेपी द्वारा टिकट न दिए जाने से नाराज है व वह गुपचुप तरीके से शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल से भी मिले है। सूत्रों की माने तो अब सांपला जल्द ही भाजपा छोड़कर शिअद जॉइन कर सकते हैं। क्योंकि सुखबीर बादल के साथ हुई मुलाकात के बाद ये लगभग तय माना जा रहा है कि सांपला शिअद की ओर से होशियारपुर से चुनाव लड़ेंगे। अगर विजय सांपला भाजपा छोड़कर शिअद में जाते हैं तो होशियारपुर में भाजपा की जीत आसान थोड़ी मुश्किल हो सकती है। वहीं, बुधवार को शिअद की एक मीटिंग के बाद सुखबीर बादल ने विजय सांपला से नीजिमुलाकात की थी।सूत्रों की माने तो सांपला जल्द ही शिअद की बड़ी लीडरशिप की अध्यक्षता में अकाली दल जॉइन करेंगे। अगर सांपला भाजपा को अलविदा कहते हैं तो वह अपने साथ कई भाजपा नेताओं को भी अकाली दल में शामिल करवा सकते हैं। विजय सांपला पंजाब के बड़े दलित नेताओं में से एक हैं। विजय सांपला 2014 से 2019 तक पंजाब की होशियारपुर सीट से सांसद रहे। 2019 में उनकी टिकट काट कर सोम प्रकाश को दे दी गई। 2024 में सांपला ने भी टिकट के लिए दावेदारी पेश की थी। भाजपा ने उन्हें टिकट ना देते हुए सोमप्रकाश की पत्नी अनीता सोम प्रकाश को टिकट दे दी।

जिसके बाद उनका गुस्सा फूटा और उन्होंने 5 घंटे के अंदर-अंदर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बड़े बदलाव किए हैं। सबसे पहले उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से मोदी का परिवार हटा दिया है। वहीं, उन्होंने 2 पोस्ट शेयर की हैं। बता दें कि जब केंद्र सरकार ने होशियारपुर से केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश की पत्नी अनित सोम प्रकाश का टिकट दिया तो वह काफी नाराज हो गए थे। जिसके बाद विजय सांपला ने ट्वीट पर लिखा था कि “एक रास्ता बंद होता है भगवान और कई रास्ते खोल देता है। मेरे लिए भी भगवान ने कोई रास्ता ज़रूर निर्धारित किया होगा। मेरा साथ देने वाले सभी साथियों का बहुत- बहुत धन्यवाद।” इस ट्वीट के बाद पंजाब की सियासत में काफी चर्चाएं शुरू हो गई है।टिकट न मिलने के एक दिन पहले BJP ने पंजाब में विजय सांपला से 15 अप्रैल को ही अपना संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) जारी करवाया था। इसके एक दिन बाद जारी कैंडिडेट की लिस्ट में विजय सांपला की दावेदारी को दरकिनार करते हुए पार्टी ने होशियारपुर (रिजर्व) सीट से केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश की पत्नी अनीता सोमप्रकाश को टिकट दे दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!