BREAKINGDOABAJALANDHARPUNJABRELIGIOUS

🔰श्री सिद्ध बाबा सोढल मेलें का श्रीगणेश, 9 सितम्बर को होगा बाबा जी का मेला
🔰पदम् श्री विजय चोपड़ा के सरंक्षण में श्री सिद्ध बाबा सोढल सुधार सभा व चड्ढा बिरादरी करेगी मेले पर विभिन्न कार्यकर्मों का आयोजन
🔰श्री सिद्ध बाबा सोढल सुधार सभा की तरफ से 10 जुलाई दिन रविवार को झंडे की रस्म व चुनाव का होगा आयोजन, गणमान्यों को दिए जाएंगे स्मृति चिन्ह : आज्ञा पाल चड्ढा, पंकज चड्ढा

जालंधर (हितेश सूरी) : 9 सितम्बर को अंनत चौदस के दिन आयोजित हो रहे श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले का आज श्रीगणेश किया गया। इस सम्बन्ध में श्री सिद्ध बाबा सोढल सुधार सभा की तरफ से आज सभा के कार्यालय एस.के इलेक्ट्रिकल्स में सुधार सभा के प्रधान आज्ञापाल चड्ढा की अध्यक्षता में विशेष बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में सर्वसम्मिति से निर्णय लिया गया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी सुधार सभा के मुख्य सरंक्षक पदम् श्री विजय कुमार चोपड़ा की सरंक्षकता में श्री सिद्ध बाबा सोढल सुधार सभा द्वारा मेले के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यकर्मों का आयोजन किया जायेगा।

इस अवसर पर सभा के प्रधान आज्ञा पाल चड्ढा ने बताया कि बाबा जी के मेले में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी भव्य सम्मान समारोह, लंगर व प्रबंधन की व्यवस्था की जाएगी। श्री सिद्ध बाबा सोढल सुधार सभा के कोषाध्यक्ष व चड्ढा बिरादरी के प्रधान पंकज चड्ढा ने बताया कि बाबा जी का मेला 9 सितम्बर दिन शुक्रवार को अनंत चौदस के दिन होगा। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में 10 जुलाई दिन रविवार को सुबह 11 बजे श्री सिद्ध बाबा सोढल मंदिर में बाबा जी के पावन झंडे की रस्म अदा की जाएगी। उन्होंने बताया कि 10 जुलाई को ही मंदिर प्रांगण में श्री सिद्ध बाबा सोढल सुधार सभा के वार्षिक चुनावों का आयोजन किया जाएगा। बता दे कि इस अवसर पर उपस्थित गणमान्यों को बाबा जी के आशीर्वाद के रुप में सिरोपें व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया जायेगा। श्री चड्ढा ने बताया कि श्रद्धालुओं के लिए लंगर का भी आयोजन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि श्री सिद्ध बाबा सोढल सुधार सभा व चड्ढा बिरादरी के पदाधिकारियों एवं सदस्यों की उपस्थिति में सुधार सभा के वकील पी.पी सिंह की देख-रेख में सभा का वार्षिक चुनाव किया जाएगा तथा हर वर्ष की तरह ही चयनीत प्रधान पद ही शेष पदाधिकारियों को मनोनित करेगा। श्री चड्ढा ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद इस बार मेले में भारी भीड़ जुटने की संभावनाएं है, जिसके दृष्टिगत जालंधर के सिविल व पुलिस प्रशासन द्वारा मेले के प्रबंधन हेतु घेषित दिशा-निर्देशों का पूर्ण श्रद्धा व अनुशासन से पालन किया जायेगा।

इस मौके पर संजू अरोड़ा, दविंदर मल्होत्रा व अमृत खोसला ने श्रद्धालुओं से श्रद्धा सहित मेले में शामिल होने की अपील की है। बैठक में आरुष चड्ढा, प्रिंस चड्ढा, अतुल चड्ढा, विकास चड्ढा, विशाल चड्ढा ने बताया कि ध्वज-रोहण का समागम ढोल – नगाड़ों के साथ सम्पन्न किया जायेगा। इसका प्रबंध कर लिया गया है। आज की बैठक में सर्वश्री हैप्पी शर्मा, चरणजीत चन्नी, यश पहलवान, लवी सोहल, बलदेव कश्यप, मंजीत सिंह मरवाहा, ललित मोहन चड्ढा, विनोद शर्मा, अश्वंत खोसला व अन्य उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!