BREAKINGCHANDIGARHCRIMEDOABAEDUCATIONFAZILKAJALANDHARMAJHAMALWAPUNJAB

छात्र की निर्मम पिटाई : विडियो वायरल, DEO द्वारा निलंबित अध्यापक के पक्ष में उतरा पीडीत छात्र का पिता, कहा- मेरे कहने पर की पिटाई

अबोहर (विशेष) : पंजाब के अबोहर की ढाणी जीता सिंह के सरकारी स्कूल में अध्यापक द्वारा बच्चे को थप्पड़ मारने की वायरल वीडियो के मामले में उस समय नया मोड़ आ गया है जब बच्चे का पिता ही अध्यापक के पक्ष में उतर आया है l हलांकि वायरल विडियो का जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा स्वयं संज्ञान लिया गया था व अध्यापक को निलंबित कर दिया गया था l इसीबीच मामले में उस समय नया मोड़ आ गया जब बच्चे के पिता कृष्ण सिंह ने आरोपी अध्यापक के पक्ष में सामने आ कर कहा कि उनका बच्चा घर में उनका कहना नहीं मानता था।

घर में भी गालियां निकालने लगा था छात्र न ही स्कूल का काम करता था। यहां तक घर में गालियां निकालने लगा था, जिसको सुधारने के लिए उन्होंने स्कूल के अध्यापक से शिकायत की। अपने सामने ही अध्यापक से बच्चे को थप्पड़ लगवाए। कृष्ण सिंह का कहना है कि इसमें अध्यापक का कोई कसूर नहीं है। न ही अध्यापक से उनको किसी तरह की कोई शिकायत है। न ही वह अध्याापक के खिलाफ कोई कार्रवाई करवाना चाहता है।जबकि DEO द्वारा जारी आदेशों में कहा गया है कि ETT अध्यापक राकेश नारंग​ द्वारा बच्चों के प्रति गलत रवैया अपनाने और ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में तुरंत प्रभाव से निलंबित किया जाता है।बता दे की बुधवार को अध्यापक की एक वीडियो वायरल हुई थी, जिसमें वह बच्चे को थप्पड़ जड़ते दिखाई दे रहा था। जिसके बाद यह मामला विभागीय अधिकारियों के पास पहुंचा। जिसकी जांच पड़ताल के बाद यह आदेश जारी किए गए हैं।पीड़त बच्चे के पिता कृष्ण सिंह ने कहा कि यह वीडियो किस ने बनाई। कैसे वायरल हुई उन्हें नहीं पता। कृष्ण सिंह ने यह भी कहा कि उनके घर के पास ही ढाणी कड़ाका सिंह में भी सरकारी स्कूल है, लेकिन वह अपने बच्चे को घर से दो किलोमीटर दूर ढाणी जीता सिंह के स्कूल में इसलिए पढ़ने भेजता है कि वहां पढ़ाई अच्छी है। अध्यापक राकेश कुमार का कहना है कि उन्होंने पेरेंट्स के कहने पर ही उनके सामने बच्चे को डराया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!