AMRITSARBARNALABATHINDABREAKINGCHANDIGARHCRIMEDOABAFARIDKOTFATEHGARH SAHIBFAZILKAFIROZPURGURDASPURHOSHIARPURJALANDHARKAPURTHALALUDHIANAMAJHAMALERKOTLAMALWAMANSAMOGAMOHALIMUKTSARNAWANSHAHRPATHANKOTPATIALAPHAGWARAPOLITICSPUNJABROPARSANGRURTARN TARAN

🔊अमृतपाल सिंह को 158 विदेशी खातों से हो रही थी फंडिंग, जांच शुरू
🔊अब ठेले पर दिखा वारिस पंजाब दे का चीफ
🔊27 मार्च को अकाल तख्त के जत्थेदार करेंगे सिख समाज से बैठक

जालंधर (न्यूज़ लिंकर्स ब्यूरों) : खालिस्तान समर्थक व अजनाला थाना कांड के मुख्य आरोपी अमृतपाल सिंह की तलाश में पुलिस का ऑपरेशन लगातार छठे दिन भी जारी है, लेकिन पंजाब पुलिस अभी भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है। मिली जानकारी के अनुसार में सोशल मीडिया में बहुत तेज़ी से अमृतपाल की नई तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमे अमृतपाल बाइक को एक ठेले पर रखकर ले जाता नजर आ रहा है। पुलिस और खुफिया एजेंसियों को जांच के दौरान पता चला कि अमृतपाल को 158 विदेशी खातों से फंडिंग की जा रही थी। इनमें से 28 खातों से 5 करोड़ से ज्यादा की रकम भेजी गई थी। इन खातों का संबंध पंजाब के माझा और मालवा से है। अमृतसर, तरनतारन, बटाला, गुरदासपुर, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और फगवाड़ा के खातों का संबंध अमृतपाल सिंह से मिला है। वही पंजाब के पड़ोसी राज्यों के अलावा उत्तराखंड में भी अमृतपाल के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है और गुरुघरों की भी जांच की जा रही है। वही फिरोजपुर और तरनतारन जिलों में इंटरनेट पर पाबंदी शुक्रवार दोपहर 12 बजे तक बढ़ा दी गई है। अमृतपाल सिंह के साथियों द्वारा खुद का बुलेट बाइक छोड़ स्पलेंडर बाइक पिस्टल के बल पर छीना गया है। पुलिस ने दोनों बुलेट व सप्लेंडर बाइक बरामद कर लिया है। ये दोनों बाइक सादिकपुर से मिली है। पुलिस के मुताबिक जिन लोगों ने ये बाइक छीनी, वे गांव नंगल अंबिया से अमृतपाल के साथ ही भागे थे। पुलिस ने दोनों बाइक बरामद कर उनकी नंबर प्लेट जांच के लिए भेज दी है। इसी इलाके में पुलिस लगातार सीसीटीवी कैमरे भी खंगाल रही है। जिस व्यक्ति से आरोपियों ने पिस्टल के बल पर बाइक छीनी, पुलिस उसकी पहचान कर उससे घटनाक्रम की जानकारी हासिल करेगी। अमृतपाल सिंह के भाई हरप्रीत सिंह समेत उसके 11 साथियों को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा में बाबा बकाला कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है। वही अमृतपाल का करीबी और वारिस पंजाब दे का जिला प्रधान लवप्रीत सिंह उर्फ तूफान सिंह करीब 6 दिनों से घर नहीं आया है और न ही अब तक पुलिस उसे गिरफ्तार कर पाई है। परिवार के मुताबिक अजनाला घटना के बाद से ही वह घर पर रहता था।एजेंसियों द्वारा विदेशी फंडिंग की गहन जांच करके देश में खोले गए खातों के दस्तावेज की जांच होगी, खाता कब खोला गया, पहला ट्रांजैक्शन कब हुआ, विदेशों से रकम कब आई, किन-किन देशों से पैसे आए और जब रकम आई तो आगे कहां ट्रांजैक्शन हुआ, खाते किसके नाम पर खोले गए, क्या वही खाता ऑपरेट करता था या अमृतपाल की संस्था का कोई मेंबर तथा ‘वारिस पंजाब दे’ और ‘आनंदपुर खालसा फोर्स’ के मेंबर्स की संपत्तियों की भी जांच की जाएगी। गौरतलब है कि पंजाब पुलिस द्वारा लगातार विभिन्न स्थानों पर छापेमारी करके खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के साथियों पर शिकंजा कसा जा रहा है और अमृतपाल सिंह को भी ट्रेस किया जा रहा है। हाल फिलहाल खबर लिखने तक लगातार गिरफ्तारियों का दौर जारी है और पुलिस जांच में जुटी है।

27 मार्च को अकाल तख्त के जत्थेदार करेंगे सिख समाज से बैठक

श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह

पंजाब के मौजूदा हालातों को लेकर अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह सिख समाज से 27 मार्च को बैठक करेंगे। इस बैठक में कई बुद्धिजीवी पहुंचेंगे। बैठक में विचार विमर्श किया जाएगा कि किस तरह पंजाब में बिगड़ रहे हालातों को सही किया जा सके। इस बैठक कर इंटेलिजेंस और सरकार की भी पूरी नजर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!