BREAKINGCHANDIGARHCRIMEDOABAINTERNATIONALMAJHAMALWANATIONALPOLITICSPUNJAB

बदला या बौखलाहट : आंतकी हरदीप निज्जर की हत्या से बौखलाए खालिस्तानियों ने USA में भारतीय दूतावास में लगाई आग, बताया “बदला”

जालंधर (योगेश सूरी) : खालिस्तानी आंतकी व सिख फार जस्टिस आंतकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के कनाडा हैंडलर की हत्या से बौखलाए खालिस्तान समर्थकों ने अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में स्थित भारतीय दूतावास में 1 जुलाई की रात आग लगाने का प्रयास किया है l यह घटना आंतकी पन्नू द्वारा 30 जून को जारी एक धमकी वीडीयों के एक दिन बाद अंजाम दी गई है। दूसरी तरफ खालिस्तान समर्थकों ने इस वीडीयों को जारी करते हुए इसे आंतकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का बदला बताया है l बता दे की आंतकी निज्जर को गत मास कनाडा के सरी में दो अज्ञात बाईक सवारों ने गोलिया मार कर ढेर कर दिया था l निज्जर की हत्या के बाद आंतकी पन्नू अंडरग्राउंड हो गया था व उसके बाद उसने 30 जून को विदेश से किसी अज्ञात लोकेशन से वीडीयों जारी करके हत्या के पीछे भारतीय खुफिया एजेंसियों का हाथ बताया था व 8 जुलाई को विश्व भर में भारतीय दूतावासों पर विरोध प्रदर्शन की धमकी दी थी l आंतकी पन्नू ने इसे “किल भारत” का नाम दिया था।

पिछले पांच महीनों में विदेशों में भारतीय दूतावासों पर खालिस्तानी समर्थको का यह दूसरा हमला है इससे पूर्व पंजाब में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद 19 मार्च को भी सैन फ्रांसिकों में भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तान समर्थकों ने इकट्ठा होकर प्रदर्शन किया था और साथ ही दूतावास में तोड़ फोड़ की थी। बहरहाल गत रात की घटना की जांच अमेरिकी जांच फेडरल ब्यूरों आफ इनवेस्टिगेशन (FBI) ने शुरु कर दी है l अमेरिकन सरकार ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। खालसा टूडे के सम्पादक सुक्खी चाहल नें भी ट्वीट करके इस सारे मामले की कड़ी निंदा की है l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!