BEPARDABREAKINGCHANDIGARHCRIMEDOABAINTERNATIONALMAJHAMALWANATIONALPOLITICSPUNJAB

🛑खालिस्तान फ्रीडम रैली का चहुंतरफा विरोध, विदेशो में बैठे सिक्ख भी खालिस्तान समर्थकों से हुए नाराज
🛑 विदेशों में हो सकती है खालिस्तान समर्थकों पर बड़ी कार्रवाई, सिक्खों ने पूछा-किसकी इजाजत से लगाए गुरु साहिबानों के साथ आंतकीयों के चित्र

जालंधर (योगेश सूरी) : अमेरिका के सान फ्रांसिकों में भारतीय दूतावास में खालिस्तान समर्थको द्वारा की गई आगजनी व सोशल मीडीया पर भारतीय राजनयिकों की आपत्तिजनक तस्वीरे वायरल करने को लेकर विदेशों में रह रहे खालिस्तान समर्थकों की सिक्खों में ही खासी किरकिरी हो रही है l आंतकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से बौखलाए खालिस्तानी समर्थकों द्वारा कनाडा के टोरंटो में जगह-जगह Kill India नाम से पोस्टर लगाए जा रहे हैं।

यह भी देखें : बदला या बौखलाहट : आंतकी हरदीप निज्जर की हत्या से बौखलाए खालिस्तानियों ने USA में भारतीय दूतावास में लगाई आग, बताया “बदला”

इस पोस्टर में जहां 8 जुलाई को फ्रीडम रैली की जानकारी दी गई है वहीं पर निज्जर की हत्या के लिए दूतावास अधिकारियों को जिम्मेदार जा रहा है। इन पोस्टरों के ऊपर कनाडा के ओटावा में भारतीय दूतावास के हाई कमिशनर संजीव कुमार वर्मा और टोरंटो में कॉन्सुलेट जनरल अपूर्वा श्रीवास्तव का फोटो लगाया गया है। फोटो के साथ ही पोस्टर पर लिखा है किलर्स इन टोरंटो। दिलचस्प बात यह है की खालिस्तानियों की इस हरकत पर विदेशों में बैठे सिक्ख भी इनके विरुद्ध हो चुके l

यह भी देखें : मूसेवाला की हत्या के आरोपी लॉरेंस बिश्नोई सहित 10-12 गैंगस्टर्स पहुंच सकते है कालापानी, NIA ने गृह मंत्रालय को लिखी चिट्ठी

कनाडा में सिक्खों द्वारा इन खालिस्तान समर्थकों का जबरदस्त विरोध किया जा रहा है l कुछ सिक्ख नेताओं का कहना है की मुट्ठी भर खालिस्तानियों की ऐसी हरकतों से न केवल विदेशों में बैठे सिक्खों की छवि को ठेस पहुंची है बल्कि आने वाले दिनों मे प्रवासी सिक्खों को बढ़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है l कनाडा के सरी में अज्ञात बाईक सवारों के हाथों ढेर हुए आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के श्रद्धांजलि आयोजन में गुरुद्वारा में सिख गुरूओं के साथ निज्जर व कुछ अन्य आंतकियो़ के चित्र लगाने पर भी बडा विरोध शुरू हो गया है। विदेशों में रह रहे लोगों ने सोशल मीडिया पर विरोध जताते हुए कहा है कि श्रद्धांजलि आयोजन में निज्जर व कुछ अन्य आतंकियों के चित्र गुरु साहिबानों के साथ किसकी इजाजत से लगाए गए ? दूसरी तरफ खालिस्तानियों द्वारा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्टर वायरल करने व इन पोस्टरों को टोरंटो में लगाए जाने पर कनाडा की सरकार ने भी गम्भीरता से लिया है।

यह भी देखें : बदला या बौखलाहट : आंतकी हरदीप निज्जर की हत्या से बौखलाए खालिस्तानियों ने USA में भारतीय दूतावास में लगाई आग, बताया “बदला”

कनाडा की विदेश मंत्री मिलोनी जौली ने कहा कि कनाडा की सरकार भारतीय दूतावास के अधिकारियों की सुरक्षा के प्रति पूरी तरह से गंभीर है। खालिस्तानी समर्थकों द्वारा जो 8 जुलाई को प्रदर्शन की योजना का मैसेज सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाया जा रहा है, वह बर्दाश्त करने लायक नहीं है। कनाडा की विदेश मंत्री के इस बयान को भारत में कनाडा के हाई कमिश्नर कैमरन मैके ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!