BREAKINGCHANDIGARHCRIMEDOABAJALANDHARMAJHAMALWANATIONALPOLITICSPUNJAB

⚫खालिस्तानियों द्वारा मंदिर प्रधान के बेटे के घर हमला :खालिस्तानी अमृतपाल की गिरफ्तारी व आंतकी निज्जर की हत्या के बाद हिन्दू कम्यूनिटी को टारगेट करने की घटनाएं बढी

जालंधर (योगेश सूरी) : पंजाब में वारिस पंजाब दे के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी व कनाडा में कुख्यात आंतकी हरदीप सिंह निज्जर की आपसी गैंगवार में हुई हत्या के बाद कनाडा में खालिस्तानियों द्वारा हिंदू कम्युनिटी के लोगों को निशाना बनाने की घटनाएं लगातार बढ़ रही है।

23 अप्रैल को जरनैल सिंह भिंडरांवाला के गांव रोडे से अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार किया गया

इसी बीच कल कनाडा में खालिस्तानियों ने एक बार फिर एक मंदिर के प्रधान और हिंदू कारोबारी के घर हमला किया है।

सतीश कुमार

ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के सरे शहर में लक्ष्मी नारायण मंदिर के अध्यक्ष सतीश कुमार के घर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गई हैं।इस हमले में सतीश कुमार के बड़े बेटे को कई गोलियां लगी। वह गंभीर रूप से जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती है। रॉयल कैनेडियन माउंटिड पुलिस (RCMP) की इन्वेस्टिगेशन यूनिट पूरे मामले की जांच कर रही है।

आंतकी हरदीप निज्जर

श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर के अध्यक्ष सतीश कुमार के घर पर 11 से 14 राउंड फायरिंग की गई। रॉयल कैनेडियन माउंटिड पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, जिस घर पर गोलियां चली, उसमें सतीश कुमार का बड़ा बेटा रहता है।पिछले महीने भी लक्ष्मी नारायण मंदिर में खालिस्तान समर्थकों ने पहुंचकर हिंदुओं को परेशान किया था। इस मंदिर में जब भारतीय दूतावास के अधिकारी पहुंचे तो वहां प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के समर्थकों ने हंगामा कर दिया था। SFJ का प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू है, जो भारत के खिलाफ और खालिस्तान के समर्थन में वीडियो पोस्ट करता रहता है।

सिक्ख फार जस्टिस का चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू

SFJ समर्थकों के हंगामे के बाद मंदिर के प्रमुख सतीश कुमार ने कहा था कि हंगामा करने वालों की संख्या लगभग 25 के आसपास थी और उन्हें मंदिर में मौजूद 200 से ज्यादा हिंदु लोगों ने शांत करवा दिया था।रॉयल कैनेडियन माउंटिड पुलिस के अधिकारी सतीश कुमार के घर हुई फायरिंग के बाद इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में जुटे हैं। पुलिस को उम्मीद है कि सीसीटीवी फुटेज से उसे हमलावरों के बारे में अहम सुराग मिल सकते हैं।

‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के अध्यक्ष अमृतपाल सिंह की फाइल फोटो।

पुलिस ने घटनास्थल और आसपास के इलाके में लगे कैमरों की घटना से पहले और बाद की फुटेज निकलवाई है। मौके पर मौजूद लोगों से भी बातचीत की गई है। पुलिस ने एक-दो जगह छापेमारी भी की लेकिन ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई। कनाडा में एक्टिव खालिस्तान समर्थक पहले भी वहां के हिंदू मंदिरों पर हमले करते रहे हैं। सरे शहर के जिस लक्ष्मी नारायण मंदिर के अध्यक्ष सतीश कुमार के बेटे के घर यह हमला हुआ, उस मंदिर को भी खालिस्तानी पहले निशाना बना चुके हैं। उस समय उन्होंने मंदिर में भारत विरोधी पेंटिंग्स बनाकर नारेबाजी की थी। इसी तरह टोरंटो में भी एक हिंदू मंदिर के अंदर खालिस्तान समर्थकों ने तोड़फोड़ की थी। ब्रैम्पटन में भी एक प्रमुख हिंदू मंदिर के अंदर काफी तोड़फोड़ की गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!