AMRITSARBARNALABATHINDABREAKINGCHANDIGARHDOABAFARIDKOTFATEHGARH SAHIBFAZILKAFIROZPURGURDASPURHOSHIARPURJALANDHARKAPURTHALALUDHIANAMAJHAMALERKOTLAMALWAMANSAMOGAMOHALIMUKTSARNAWANSHAHRPATHANKOTPATIALAPHAGWARAPOLITICSPUNJABROPARSANGRURTARN TARAN

जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह पर बरसे सांसद रवनीत बिट्टू ; पढ़ें व देखें पूरी खबर

जालंधर/लुधियाना (न्यूज़ लिंकर्स ब्यूरों) : ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के अध्यक्ष व खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर के हक में श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के बोलने पर राजनीति गरमा गई है। इसी के चलते लुधियाना से कांग्रेसी सांसद रवनीत सिंह बिट्‌टू ने जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि जत्थेदार हरप्रीत सिंह शहीद हुए फौजियों के घरों में जाकर उनसे दुख क्यों नहीं सांझा करते, जो शहीद हुए है वह भी पंजाब के ही सिख हैं, लेकिन वह अमृतपाल सिंह जैसों के लिए तुरंत बयान जारी करते हैं। बता दे कि सांसद बिट्टू ने हाल ही में अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर को सुरक्षा एजेंसियों द्वारा एयरपोर्ट पर रोकने के मामले में जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह द्वारा दिए गए बयान की निंदा की है। सांसद बिट्‌टू ने कहा कि आज जो 4 फौजी पंजाब के शहीद हुए है सभी के परिवार फौज में पीढ़ी दर पीढ़ी देश की सेवा करते आए हैं, सिख धर्म के नेता आज शहीदों को भूल चुके हैं। उन्होंने कहा कि आज SGPC के प्रधान और श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार शहीदों के बारे संगत से बात तक नहीं करते। उन्होंने कहा कि यदि बार्डर पर फौजी तैनात न होते तो आज चीन या पाकिस्तान कब का पंजाब को अपने में मिला लेता। सांसद बिट्टू ने कहा कि अजायब घरों में शहीद फौजियों की फोटो लगानी चाहिए। उन्होंने कहा कि SGPC का फर्ज बनता है कि शहीद फौजियों के बच्चों की पढ़ाई में मदद करें। सांसद बिट्टू ने कहा कि जो लोग बुरे काम करते हैं या भाईचारा खराब करते हैं उनकी फोटो ही अजायब घरों में लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि सिख नेता सिर्फ आतंकवादियों को सम्मानित करते है, लेकिन आज संगत को भी समझना होगा कि कुछ लोग हमें गलत रास्ते पर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं। सांसद रवनीत बिट्‌टू ने आगे कहा कि बेशक पंजाब सरकार ने 1 करोड़ रुपए और नौकरी का ऐलान किया है, लेकिन वह भी कम है। उन्होंने कहा कि परिवार में एक की जगह दो-दो नौकरियां देनी चाहिए ताकि परिवारों को आर्थिक रूप में किसी तरह की कमी महसूस न हो।

श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह

उल्लेखनीय है कि गत अमृतसर के गुरु राम दास जी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर को अधिकारियों द्वारा लंदन जाने से रोका गया था, जिसे लेकर श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह का बयान सामने आया है। जत्थेदार ने कहा कि पुलिस पहले ही अमृतपाल सिंह के घर जा चुकी है और उनकी पत्नी से पूछताछ कर चुकी है। उन्होंने कहा कि किरणदीप कौर पर कोई एफ.आई.आर. दर्ज नहीं है औ वह ब्रिटिश नागरिक है और उनका घर ब्रिटेन (यूके) में है। उन्होंने कहा कि अगर किरणदीप कौर अपने घर जाना चाहती है तो उसे कैसे रोका जा सकता है? उसे रोकना ठीक नहीं है। जत्थेदार ने कहा है कि पता नहीं सरकार ऐसा माहौल क्यों बना रही है, जब किरणदीप कौर का कोई कसूर नहीं है तो उन्हें क्यों परेशान किया जा रहा है। जत्थेदार ने आगे कहा कि जांच के नाम पर बच्ची के प्रति सरकार का यह रवैया ठीक नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!