BREAKING

NIOS Exam 2020: 10th और 12वीं की परीक्षाएं कैंसिल, ऐसे घोषित होगा एनआईओएस का रिजल्‍ट

नई दिल्‍ली। राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान यानि एनआईओएस ने सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री कक्षाओं की इस वर्ष के पब्लिक एग्जामिनेशन को रद घोषित कर दिया है। संस्थान ने एनआईओएस 10वीं, 12वीं एग्जाम 2020 को कैंसिल करने जाने से संबंधित नोटिस शुक्रवार को अपने ऑफिशियल वेबसाइट, nios.ac.in पर जारी किया है। इससे पहले एनआईओएस ने परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की थी। क्योंकि इन परीक्षाओं का आयोजन आगामी 17 जुलाई से होना था।

राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (एनआईओएस) की सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री कक्षाओं के लिए पब्लिक एग्जामिनेशन 24 मार्च से 24 अप्रैल 2020 आयोजित किए जाने थे। कोरोना वायरस की वजह से परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ा था और संशोधित कार्यक्रम 31 मई को जारी किया गया। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार परीक्षाएं 17 जुलाई से शुरू होनी थीं।
इसके बाद एनआईओएस ने 2 जुलाई 2020 को नोटिस जारी करते हुए 17 जुलाई से आरंभ होने वाली परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की थी। इसके बाद 10 जुलाई शुक्रवार को फिर से नया नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में संस्थान ने एनआईओएस की सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री कक्षाओं के लिए पब्लिक एग्जामिनेशन 2020 को रद कर नई ऐसेसमेंट स्कीम के आधार पर अंक देते हुए रिजल्‍ट की घोषणा किए जाने की जानकारी दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!