BREAKINGCHANDIGARHCRIMEDOABAJALANDHARKAPURTHALAMAJHAMALWAPHAGWARAPOLITICSPUNJAB

फगवाडा के गुरुद्वारे में सनसनीखेज वारदात : बेअदबी के शक में निहंग ने तलवार से काटा युवक ; कत्ल से पहले बनाया वीडीयो, मौके पर पहुंची भारी पुलिस फोर्स

कपूरथला (योगेश सूरी) : कपूरथला के फगवाड़ा स्थित गुरुद्वारा चौरा खूह साहिब मे एक निहंग ने बेअदबी के संदेह में अलसुबह 3 बजे एक युवक की तलवार से काट कर हत्या कर दिए जाने की सनसनीखेज खबर सामने आई है। हत्या का पता चलते ही पुलिस वहां पहुंची तो लुधियाना के निहंग रमनदीप सिंह मंगू मठ ने खुद को गुरुद्वारा परिसर में बंद कर लिया।प्राप्त जानकारी के अनुसार निहंग ने युवक का कत्ल करने से पहले उसकी वीडियो भी बनाई। जिसमें युवक ने कहा की वह यहां बेअदबी करने आया है। उसे बेअदबी के लिए रुपए मिलने थे। बेअदबी के लिए उकसाने के लिए वह किसी सुखी का नाम ले रहा है।कत्ल का पता चलते ही भारी पुलिस फोर्स गुरुद्वारे में पहुंच गई है। लाश को उठाकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। मौके पर निहंग भी इकट्‌ठा हो रहे हैं। जिस वजह से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

कत्ल से पूर्व निहंग रमनदीप सिंह मंगू मठ ने युवक की जो वीडियो बनाई है उसमें निहंग युवक से पूछताछ कर रहा है। युवक कहता है कि उसे बेअदबी के लिए 2 से 3 हजार रुपए मिलने थे। युवक ने कहा कि उसे सुखी ने भेजा। उसे कहा कि गुरुद्वारे में जाकर बैठना और उल्टा-सीधा काम करना। मगर मैंने कुछ किया नहीं। मैं ईमानदार और मेहनती हूं।आगे निहंग ने पूछा कि क्या उसे बाणी के साथ कुछ करने को कहा था तो युवक बोला कि हां, मुझे छेड़छाड़ और अपशब्द लिखने को कहा था। युवक बार-बार कहता रहा कि मैंने कुछ नहीं किया।इसी बीच गुरुद्वारा कमेटी के सदस्य ने कहा कि मंगू मठ मेरा बेटा है। वह किसी काम से यहां फगवाड़ा गुरुद्वारे में आया था। रात अंधेरा होने की वजह से वह गुरुद्वारे में ही रुक गया। जब युवक बेअदबी करने आया तो मंगू मठ ने उसे पूछा तो उसने कहा कि उसे रुपए दिए गए हैं। जब मंगू मठ ने उससे और पूछताछ की तो उसने श्री गुरु ग्रंथ साहिब को गलत कहा, जिसकी वजह से मंगू मठ को गुस्सा आ गया।उन्होंने कहा कि युवक उनके गुरु की बेअदबी करने के लिए आया था। उसका कत्ल सेल्फ डिफेंस में हुआ है। कानून अपना काम करे, हम कुछ नहीं कहते।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!