AMRITSARBARNALABATHINDABREAKINGCHANDIGARHDOABAFARIDKOTFATEHGARH SAHIBFAZILKAFIROZPURGURDASPURHOSHIARPURJALANDHARKAPURTHALALUDHIANAMAJHAMALERKOTLAMALWAMANSAMOGAMOHALIMUKTSARNATIONALNAWANSHAHRPATHANKOTPATIALAPHAGWARAPUNJABRELIGIOUSTARN TARANUTTAR PRADESH

♦प्रभु श्री राम प्राण प्रतिष्ठा समारोह : श्री सिद्ध बाबा सोढल सुधार सभा के प्रधान पंकज चड्ढा बोले- 22 जनवरी को देशवासी अपने-अपने हृदय में प्रभु श्री रामचन्द्र की भक्ति और राष्ट्र भक्ति का दीप जरूर जलाएं
♦हमारी पीढ़ी बहुत ही भाग्यशाली, ऐतिहासिक पलों की बनेगी साक्षी : अतुल चड्ढा, आरुष चड्ढा

जालंधर (हितेश सूरी) : 22 जनवरी को श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में होने वाले श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशभर में भक्तिमय माहौल बन चुका है। देशभर में लोग इस ऐतिहासिक दिन को महा दीपावली पर्व के तौर पर मनाने जा रहे है।

श्री सिद्ध बाबा सोढल सुधार सभा के प्रधान पंकज चड्ढा

इस सम्बन्ध में श्री सिद्ध बाबा सोढल सुधार सभा (रजि.) के प्रधान पंकज चड्ढा ने कहा कि अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर पूरी दुनिया में महा दीपावली पर्व मनाने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह दिन हम सबके लिए बड़ा सौभाग्यशाली है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम का संपूर्ण जीवन ही लोक कल्याण को समर्पित रहा है। उन्होंने कहा कि मयार्दा पुरुषोत्तम श्रीराम का अद्भुत व्यक्तित्व, कर्तव्यपरायणता और श्रेष्ठ आदर्श सम्पूर्ण मानवता के लिए केवल इस युग में ही नहीं बल्कि हर युग के लिये प्रेरणा के स्रोत हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी को अपने-अपने हृदय में प्रभु श्री रामचन्द्र जी की भक्ति और राष्ट्र भक्ति का दीप जरूर जलाना होगा। श्री चड्ढा ने कहा कि 22 जनवरी को सभी लोग अपने घरों में रंगोली बनायें, सजावट करें, श्री राम ध्वज लहराएं, दीपमाला करें तथा मिलकर प्रभु नाम का संकीर्तन करके खुशी मनाएं।

चड्ढा बिरादरी के प्रधान अतुल चड्ढा व उप-प्रधान आरुष चड्ढा

इस मौके पर चड्ढा बिरादरी (रजि.) के प्रधान अतुल चड्ढा व उप-प्रधान आरुष चड्ढा ने कहा कि 500 वर्षों की लम्बी प्रतीक्षा के बाद अयोध्या में बन रहे भव्य मंदिर में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से देश-विदेश में बसे श्री राम भक्तों में भारी उत्साह पाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देशवासियों द्वारा इस दिन को बहुत धूम-धाम के साथ मनाने जा रहे है। उन्होंने कहा कि हम सभी को हर्षोल्लास के माहौल में यह विचार करना होगा कि प्रभु श्रीराम जी से हम क्या सीख पाए और उनके प्रेरणाप्रद जीवन से स्वयं में क्या बदलाव कर पाए। उन्होंने कहा कि हमारी पीढ़ी बहुत ही भाग्यशाली है, जिनकी होश में मंदिर बना और हम सभी इन ऐतिहासिक पलों के साक्षी बनेंगे। उन्होंने कहा कि देशवासी 22 जनवरी का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है और अपने घरों, दुकानों, मंदिर व अन्य स्थानों को अयोध्या की तरह सजायेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!