AMERICAAUSTRALIABEPARDABREAKINGCANADACHANDIGARHCRIMEDOABAENGLANDINTERNATIONALMAJHAMALWANATIONALPOLITICSPUNJAB

जिंदा है कुख्यात आंतकी गुरपतंवत सिंह पन्नू;नया वीडियो किया जारी, कहा-15 अगस्त को करेंगे भारतीय दूतावासों का घेराव

जालंधर (योगेश सूरी ) : बुधवार को ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम सहित विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर खालिस्तानी आतंकी और सिख्स फॉर जस्टिस नामक आंतकवादी संगठन के कुख्यात आतंकवादी गुरपतवंत सिंह की अमेरिका में मौत हो जाने की खबर तेज़ी से वायरल हो रही थी और साथ ही ट्रेंडिंग में भी रही है। लेकिन खालिस्तानी आतंकी पन्नू की किसी दुर्घटना में मौत नहीं हुई है, वह अभी जिंदा है और जिससे साफ़ है कि मरने की खबर अफवाह निकली है।

यह भी देखें :-  आंतक की मौत : खालिस्तानी आंतकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की अमेरिका में कार हादसे में मौत, सिक्ख फार जस्टिस के नाम से चला रहा था भारत में खालिस्तानी मूवमैंट ; देखें वायरल हो रही तस्वीरें

इसी बीच खालिस्तानी आतंकी पन्नू का बड़ा बयान सामने आया है और उसने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारतीय दूतावासों की घेराबंदी करने की चेतावनी दी है। आतंकी पन्नू ने एक वीडिया बयान जारी करके यह धमकी दी है। कनाडा और लंदन में 8 जुलाई को होने वाली किल इंडिया रैली का जिक्र करते हुए आंतकी पन्नू ने कहा कि इंतजार करिए, यह तो अभी एक शुरुआत है और 15 अगस्त को सिख समुदाय के लोग भारतीय दूतावासों को घेराव करेंगे।

यह भी देखें : खालिस्तान फ्रीडम रैली का चहुंतरफा विरोध, विदेशो में बैठे सिक्ख भी खालिस्तान समर्थकों से हुए नाराज ; विदेशों में हो सकती है खालिस्तान समर्थकों पर बड़ी कार्रवाई, सिक्खों ने पूछा-किसकी इजाजत से लगाए गुरु साहिबानों के साथ आंतकीयों के चित्र

गुरपतवंत सिंह पन्नू के धमकी वाले वीडियो को नए-नए बनाए गए अकाउंट्स से शेयर किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह एकाउंट्स पाकिस्तान समर्थक नियंत्रित कर रहे हैं। वही भारत ने इस मामले को कनाडा के सामने भी पेश किया था और कनाडा के उच्चायुक्त को भी भारत ने तलब करके खालिस्तानियों की हरकतों पर चिंता जताई है। खालिस्तान समर्थकों ने ऐलान किया है कि वह 8 जुलाई को कनाडा में किल इंडिया रैली निकालेंगे। इस दौरान खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय दूतावासों तक मार्च करने की धमकी दी है और ऐसा ही प्रदर्शन समर्थकों ने लंदन में भी करने की तैयारी की है। हालांकि कनाडा सरकार ने कहा कि ऐसा कोई भी कार्यक्रम नहीं होने दिया जाएगा और हम भारत की चिंताओं से अवगत हैं।

यह भी देखें : मूसेवाला की हत्या के आरोपी लॉरेंस बिश्नोई सहित 10-12 गैंगस्टर्स पहुंच सकते है कालापानी, NIA ने गृह मंत्रालय को लिखी चिट्ठी

खालिस्तान समर्थन ने यह भी धमकी दी है कि 8 जुलाई की रैली कनाडा तक ही सीमित नहीं रहेगी, वह अमेरिका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और यूरोपियन यूनियन में भी ऐसी ही रैलियां करेंगे। भारत ने कनाडा, ब्रिटेन जैसे देशों से खालिस्तान के मामले पर सख्त एक्शन लेने की अपील की है। सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि सिख्स फॉर जस्टिस जैसे आंतकवादी संगठनों के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं हो रही है, जिससे इन जैसे देश द्रोहियों के हौसले बुलंद होते जा रहे है।

यह भी देखें : बदला या बौखलाहट : आंतकी हरदीप निज्जर की हत्या से बौखलाए खालिस्तानियों ने USA में भारतीय दूतावास में लगाई आग, बताया “बदला”

बता दे कि बीते सप्ताह ही अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को स्थित भारतीय कौंसुलेट में भी खालिस्तान समर्थकों ने अटैक किया था और आग लगाने की कोशिश की थी। उल्लेखनीय है कि बीते दो महीनों में खालिस्तानी संगठनों के तीन आतंकी मारे गए हैं। हाल ही में सिख्स फॉर जस्टिस से जुड़े खालिस्तान टाइगर फोर्स नामक संगठन का चीफ हरजीत सिंह निज्जर की 18 जून को कनाडा के सरे में एक गुरुद्वारे की पार्किंग में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

यह भी देखें : आंतकी हरदीप निज्जर की हत्या से बौखलाए देश-विदेश में सरगर्म खालिस्तान समर्थक, विदेश में बैठे पन्नू ने 8 जुलाई को विदेशों में भारतीय दूतावासों को घेरने की घोषणा की तो दल खालसा ने कल अमृतसर में लगाए खालिस्तान के पक्ष में नारे ; आंतकी निज्जर की हत्या के विरुद्ध RAW का दफ्तर घेरना चाहते थे खालिस्तान समर्थक, पुलिस ने किए काबू

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!